अटल जी के जन्मदिन पर भाजपा ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, बड़ी संख्या में लोगों ने किया रक्तदान

0
103

राजेश कुमार शर्मा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया शुभारंभ

देहरादून। देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के जन्म दिवस के मौके पर भाजपा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रायपुर विधानसभा क्षेत्र के नेहरू कॉलोनी पार्क में महंत इंद्रेश एवं सिटी ब्लड बैंक आराघर की टीम के सहयोग से आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में युवाओं ने इस पुनित यज्ञ में रक्तदान कर आहुति दी।

शनिवार को नेहरू कॉलोनी पार्क में कृषि उत्पादन मंडी के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश कुमार शर्मा द्वारा आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कैम्प का शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने अटलजी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

बतौर मुख्य अतिथि कैंप में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि आज पूरा देश अटल जयंती मनाकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को नमन कर रहा है। राजेश कुमार शर्मा ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर भाजपा एवं पार्टी के महापुरुषों के प्रति अपनी श्रद्धा को व्यक्त किया है।

रावत ने कहा कि ब्लड यानी रक्त एक ऐसी चीज है जिसे बनाया ही नहीं जा सकता। इसकी आपूर्ति का कोई और विकल्प भी नहीं है। यह इंसान के शरीर में स्वयं ही बनता है। कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में रक्त का महत्व समझ में आता है।
रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।

इस अवसर पर धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, मेयर सुनील उनियाल गामा, भाजपा महानगर महामंत्री सुरेंद्र नेगी, पूर्व मंत्री राज कुमार पुरोहित, मंजू शर्मा, पिंकी शर्मा, संगीता खन्ना, कलम सिंह रावत, ब्लॉक प्रमुख इतवार सिंह रमोला, राकेश थपलियाल, सुशीला रावत, प्रमोद नौटियाल, रतन सिंह चौहान,पूर्व राज्यमंत्री जितेन्द्र रावत मोनी, दिनेश केमवाल, मनोहर रावत, पूरन सिंह, राजेंद्र सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here