अन्नदाताओं को कारपोरेट के हाथों की कठपुतली बनाना चाहती है भाजपा सरकार : बहुगुणा

0
271

देहरादून। मंडी समिति देहरादून के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता प्रभुलाल बहुगुणा ने आज सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि संविधान दिवस के दिन जहां संविधान देश के हर इंसान को मौलिक अधिकार देता है उस दिन देश के अन्नदाताओ के साथ मोदी सरकार का क्रूर चेहरा सामने आया है।

बहुगुणा ने कहा कि तीन काले कानून जो किसानों के खिलाफ बनाए हैं उसके माध्यम से कारपोरेट के हाथों की कठपुतली सरकार अन्नदाताओं को बनाना चाहती है और पूजीपतियों को किसानों के खून पसीने के फसल के जरिए मालामाल कर मंडियों को समाप्त करने की दिशा में किसानों का आर्थिक दमन करते हुए आगे बढ़ रही है। गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की संपत्ति 1 साल में लाखों करोड बढ़ जाना यानी चंद लोगों के हाथों मैं पैसा हो और सभी लाचार हो यह भाजपा का असली रूप है।

बहुगुणा ने कहा कि अन्नदाता जब शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली आ रहा है तो उसकी आवाज को कुचलने के लिए जिस प्रकार भाजपा सरकार ने उनको पीटने उन पर आंसू गैस के गोले से हमले कराने का कार्य किया है वह क्रूरता की पराकाष्ठा पार है। सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी जब तक कानून में नहीं लाएगी तब तक देश के अन्नदाता के साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है। देश अपने अन्नदाता के साथ खड़ा है और ऐसे निर्मम निष्ठुर पूंजीपति हितैषी किसान विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here