अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड वासियों को जल्द वापस लाएं सरकार: कर्नल कोठियाल

0
140

देहरादून। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने एक बयान जारी करते हुए, अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड वासियों को जल्द से जल्द सकुशल देश वापस लाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के हालात दिन प्रतिदिन बद से बदतर होते जा रहे हैं। पूरा अफगानिस्तान आज तालिबानियों की बंदूक के निशाने पर खडा है। लोग वहां मौत और संगीनों के साए में जीने को मजबूर हैं जिनके साथ तालिबानी कभी भी कोई घटना घटित कर सकते हैं। ऐसे में वहां फंसे हर प्रदेश और देशवासी को बचाना केन्द्र और राज्य सरकार का पहला कर्तव्य होना चाहिए।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि कुछ लोग बडी मुश्किलों से वापस उत्तराखंड पहुंचे हैं, जो अफगानिस्तान से होकर दुबई, इंग्लैंड और फिर भारत पहुंचे। उन्होंने आगे कि अभी भी 40 उत्तराखंड वासी अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं, जो एयरपोर्ट पर ही भारत से आने वाले हवाई जहाज का इंतजार कर रहे हैं। वहां पर फंसे लोग अपने परिजनों को फोन से ही आप बीती बता रहे हैं, और कई लोग ऐसे भी हैं जिनके पास खाने को भी कुछ नहीं है। उत्तराखंड पहुंचे लोग बता रहे हैं कि वहां के हालात बहुत खराब हैं और जल्द ही अगर हालात ठीक नहीं हुए तो हमारे देश के साथ अन्य देशों के फंसे लोगों को भी वहां दिक्कतों का सामना करना पडेगा।

उन्होंने राज्य सरकार और केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि वहां फंसे लोगों को जल्द से जल्द भारत लाने के प्रयास तेज किए जाय ताकि यहां रह रहे उनके परिजनों को और परेशानी न हो। केन्द्र सरकार से भी कर्नल कोठियाल ने जल्द से जल्द अफगानिस्तान में फंसे हमारे सभी भाईयों की वतन वापसी सुनिश्चत करवाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here