असदुद्दीन ओवैसी को मिलेगी जेड कैटेगरी सुरक्षा, कल हुए हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिया फैसला

0
43

हमले के बाद गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी ने एक टीवी चैनल से बातचीत में सुरक्षा लेने से इनकार किया‌ था

नई दिल्ली। असदुद्दीन ओवैसी को अब केंद्र सरकार ने जेड कैटेगरी सुरक्षा देने का फैसला लिया है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्र ने ओवैसी को जेड कैटेगरी सुरक्षा दी है, जिसमें 22 CRPF जवान होंगे। बता दें कि केंद्र का यह फैसला गुरुवार को यूपी में ओवैसी के काफिले पर हुई गोलीबारी के बाद लिया गया है. AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर हापुड़ टोल प्लाजा पर फायरिंग हुई थी जिसमें वे बाल-बाल बचे थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी को जेड कैटेगरी सिक्योरिटी में 22 सुरक्षा जवान मिलेंगे. जो हर दिन 24 घंटे उनके साथ रहेंगे. वहीं उनके आवास पर भी एक पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और सिक्योरिटी रहेगी।

ओवैसी ने कहा था नहीं लूंगा सुरक्षा
ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हमले के बाद आजतक से विशेष बातचीत में कहा था कि मैंने अपना राजनीतिक करियर 1994 से शुरू किया है, अब तक मैंने किसी तरह की कोई सुरक्षा नहीं ली है, मुझे ये पसंद नहीं है. मेरी जान की हिफाजत करना सरकार की जिम्मेदारी है. मैं भविष्य में भी कभी सुरक्षा नहीं लूंगा. जब मेरा वक्त आएगा तब चला जाऊंगा।

वहीं एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को बताया है कि ओवैसी पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों के खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है. इसमें 307 (हत्या की कोशिश) की धारा लगाई गई है. FIR में सचिन शर्मा और शुभम का नाम दर्ज है। ओवैसी पर हुए हमले को लेकर यूपी पुलिस आज ही प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी।

गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया है कि जब वे उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर दिल्ली लौट रहे थे, उस वक्त किठौर में छिजारसी टोल प्लाजा के पास दो लोगों ने उनकी गाड़ी पर गोलियां चलाईं. बाद में इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here