आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे 16.25 करोड में बिके हरफनमौला खिलाडी क्रिस मौरिस

0
67

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी गुरूवार को चेन्नई में हुई. जहां टूर्नामेंट की आठों टीमें अपनी-अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए चुनिंदा खिलाड़ियों पर पैसे लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर रही हैं. इसी बीच साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस को खरीदने को लेकर मुम्बई, बैंगलोर और राजस्थान के बीच जबर्दस्त बिडिंग देखने को मिली जबकि बढती बिडिंग को देखते हुए पंजाब किंग्स भी शामिल हो गई. जिसके चलते मौरिस आईपीएल के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये हैं. उन्हें 16.25 करोड़ रूपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है।

शिवम दुबे को राजस्थान ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. दुबे का इस नीलामी में 50 लाख बेस प्राइज था।
चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के ऑलरउंडर मोइन पर 7 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है।
नीलामी में केकेआर ने शाकिब अल हसन को 3.20 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. शाकिब की केकेआर में 2011 के बाद वापसी हो रही है जबकि आईपीएल में 2 साल बाद वह खेलते नजर आएंगे।

टी-20 फॉर्मेट में पावर हिटर के नाम से मशहूर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की ऑक्शऩ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खरीदा है. मैक्सवेल पर आरसीबी ने 14.25 करोड़ की बोली लगाई है. इस खिलाड़ी को 2 करोड़ के बेस प्राइज वाले लिस्ट में रखा गया था. ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा है. स्मिथ ने को 2.2 करोड़ की बोली लगाकर दिल्ली ने खरीदा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here