आजाद भारत संस्था ने लगाया दांतो का मुफ्त कैंप।

0
152


रामपुर मनिहारान। कस्बे के निकटवर्ती गांव तेलीपुरा प्राथमिक विद्यालय में आजाद भारत सामाजिक संगठन की ओर से एक दिवसीय दांतो का मुफ्त कैंप लगाया गया। जिसमें करीब 250 लोगों को डेंटल सर्जन बीडीएस डॉक्टर प्रशांत कपिल के द्वारा जांच कर मुफ्त दवाइयां दी गई ,और जाड दांतो की देखरेख उनकी हिफाजत के बारे में जागरूक किया गया।

कैंप का उद्घाटन अखिल भारतीय मुस्लिम जोगी समाज के राष्ट्रीय महासचिव वह समाजसेवी आजाद भारत सामाजिक संगठन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष जनाब नसीम जोगी ने फीता काटकर किया। कैंप का शुभारंभ बसपा के मंडल कोर्डिनेटर समाजसेवी आजाद भारत सामाजिक संगठन के मुख्य सलाहकार रविंद्र चौधरी ने दीप जलाकर किया। प्रोग्राम का संचालन आजाद भारत सामाजिक संगठन के संस्थापक अध्यक्ष पूर्व सभासद नसीम आजाद ने किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि नसीम जोगी ने कहा है कि समाज सेवा से बढ़कर कोई काम नहीं होता। इंसानियत के नाते हम एक दूसरे की मदद सेवा सहायता करनी चाहिए। नसीम जोगी ने कहा है कि जिन लोगों को ईश्वर ने सब कुछ दिया है धन दौलत भी है वह आगे बढ़कर समय-समय पर गरीबों यतीमो की सेवा जरूरतमंदों की मदद हमेशा करते रहे। इससे मन को शांति मिलती है ,और ईश्वर इसके बदले में बहुत बड़े बड़े हादसों से बचा देते हैं। इसके लिए सभी लोगों को तैयार रहना चाहिए।

इस मौके पर संस्थापक अध्यक्ष नसीम आजाद ने कहा कि हमारा संगठन समय-समय पर सामाजिक कार्य करता रहता है। हमने पिछले 5 वर्षों में गांव गांव जाकर मुफ्त आंखों के कैंप लगाए हैं, जिसमें लगभग 6000 लोगों की आंखों के मुफ्त ऑपरेशन डॉ श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल के द्वारा किए गए हैं जो मनानी में स्थित है। मेडिकल कैंप लगाना स्वास्थ्य मेले लगाना गरीब कन्याओं की शादी में सहयोग करना, समाज की गरीब विधवाओं को सिलाई मशीनें वितरित करना, भाईचारे के लिए काम करना, सभी धर्मों के लिए काम करना उनका सम्मान करना हमारा उद्देश्य है।

इस मौके पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य मास्टर योगेंद्र कुमार भी मौजूद रहे, रिटायर्ड अध्यापक उम्र पब्लिक स्कूल के प्रबंधक प्रधानाचार्य मास्टर मोहम्मद यामीन इदरीसी साहब संगठन के सदस्य मोहसिन मलिक आजाद भारत सामाजिक संगठन के सचिव समाजसेवी कवरसैन जरावरे ,संगठन के उपाध्यक्ष नूर अहमद रामपुरी आदि के अलावा प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य मास्टर योगेंद्र कुमार जी,अंबेडकर जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाचार्य व इमरान जोगी, गुलफाम अहमद, अनीस अहमद मौजूद रहे। प्रोग्राम के अंत में संस्थापक अध्यक्ष नसीम आजाद और मुख्य सलाहकार रविंद्र चौधरी ने अतिथियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया, जिनमें मुख्य अतिथि नसीम जोगी ,मास्टर मोहम्मद यामीन इदरीसी, शौकत राही ,मास्टर योगेंद्र कुमार जी, नूर अहमद रामपुरी, डॉक्टर ताहिर मलिक ,मेघा ,कवरसैन जरावरे,नंदपुर के पूर्व प्रधान अमिनेस सैनी, पंजाब प्रभारी गययूर सलमानी ,और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाचार्य आदि को सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।प्रोग्राम के अंत में संस्थापक अध्यक्ष नसीम आजाद ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here