आज से बदल जाएंगे यह 5 नियम, आप पर पड़ेगा सीधा असर, इस बैंक में जमा या निकासी पर लगेगा शुल्क

0
128

नई दिल्ली। एक नवम्बर यानि आज से पांच बड़े बदलाव होने वाले हैं, जिसका असर आम आदमी पर पड़ने वाला है. ऐसे में इन बदलाव के बारे में जरूर एक बार जान लीजिए। वैसे ही महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का जीना दुभर कर दिया है और अब ये झटके और परेशानी बढ़ाने वाले हैं. दरअसल, सोमवार से बैंकों के ग्राहकों को जमा और निकासी पर शुल्क देना होगा। ट्रेनों की समय-सारणी में बदलाव की अनुमान है। वहीँ रसोई गैस की कीमतें भी बढ़ सकती हैं।

1 – 1 नवंबर से बैंकों के ग्राहकों को पैसा जमा करने और निकालने पर शुल्क देना होगा। बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को अब एक लिमिट के बाद निकासी और जमा पर शुल्क देना होगा। साथ ही ग्राहकों को लोन खाते के लिए 150 रुपये देने होंगे। जमा खाते में एक महीने में तीन बार से ज्यादा पैसे जमा करने पर 40 रुपये देने होंगे। हालांकि, जनधन खाताधारकों को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन निकासी पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

image description

2- ट्रेनों का टाइम टेबल भी 1 नवंबर से बदल रहा। इसके बाद से करीब 30 राजधानी ट्रेनों का समय बदल जाएगा। 13,000 पैसेंजर ट्रेनों और 7,000 मालगाड़ियों का टाइम टेबल भी बदल रहा है।

3- अब गैस सिलिंडर बुक करने के लिए वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) की जरूरत होगी। बिना इसके बुकिंग नहीं होगी। सिलिंडर घर पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय को ओटीपी बताने के बाद ही आपको सिलिंडर मिलेगा।

4- तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस सिलिंडर की कीमतें बढ़ाती हैं। कीमतें इस महीने भी बढ़ सकती हैं।

5- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों से कहा है कि वे फिजिकल क्लास में शामिल नहीं होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन कक्षा जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here