आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर मिलेगी तीन सौ यूनिट बिजली फ्री, पुराने बिल होंगे माफ: केजरीवाल

0
126

देहरादून। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने एक दिलसीय दौरे पर देहरादून पहुंचे। जहां उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। इस दौरान चुनावी वादों की झड़ी लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर राज्य में आप सरकार आई तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जायेगी। प्रदेश के किसी भी जनपद के भीतर बिजली कटौती नहीं होगी। किसानों को बिजली मुफ्त दी जायेगी और पुराने बकाया बिलों को माफ कर दिया जायेगा। विधानसभा चुनाव तक केजरीवाल हर महीने उत्तराखंड आएंगे।

रविवार को देहरादून पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने पहाड़ों के प्रदेश उत्तराखंड को बर्बाद करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है। उन्होंने चुनावी वादों की झड़ी लगाते हुए कहा है कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो राज्य के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जायेगी और राज्य के किसी भी जनपद में बिजली कटौती नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि अन्नदाता किसान को मुफ्त में बिजली दी जायेगी और पुराने बिलों के बकाया को माफ किया जायेगा। विधानसभा चुनाव तक केजरीवाल हर महीने उत्तराखंड आएंगे। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के पर्वतीय जनपदों की स्थिति आजादी के 70 बरसों बाद भी बहुत ही दयनीय है। भाजपा सरकार के पास अपना कोई नेता नहीं है। यह कितना हास्यास्पद है कि भाजपा की ओर से 5 साल के कार्यकाल के भीतर तीन बार मुख्यमंत्री बदले जा चुके हैं।

उन्होंने कहा है कि प्रदेश में अब तक सत्तारूढ़ रही भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने उत्तराखंड में विकास कार्यों को लेकर प्राथमिकता नहीं दी है। ग्रामीणों को स्वास्थ्य, शिक्षा और पेयजल आदि जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए भी कई कई किलोमीटर पैदल चलकर जाना पड़ता है।

इससे पहले देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे केजरीवाल का पारंपरिक वाद्य यंत्रों के माध्यम से वरिष्ठ आप नेताओं कर्नल अजय कोठियाल, विशाल चौधरी, रविन्द्र जुगरान, एडवोकेट रजिया बैग, संजय भट्ट, रविंद्र आनंद, हिमांशु पुंडीर, उमा सिसोदिया, नवीन पिरशाली, एडवोकेट गय्यूर अली, योगेन्द्र चौहान, आरती राणा, कैलाश बिष्ट, सुधीर पंत आदि ने स्वागत किया।

आप नेता रविंद्र जुगरान ने ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की घोषणा पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में 100 यूनिट बिजली फ्री देने के बयान पर 24 घंटे में ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट कर दिया कि अभी इस पर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। इससे साफ है कि सरकार के पास फ्री बिजली का कोई ठोस प्रस्ताव नहीं है, सिर्फ चुनाव जीतने के लिए बयानबाजी की जा रही है। जुगरान ने चिंता जताई है कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों में मूलभूत सुविधाओं की कमी की वजह से ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here