आसनसोल लोकसभा उपचुनाव, शत्रुघ्न सिन्हा प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी से 2 लाख वोटों से आगे

0
101

एक लोकसभा एवं चार विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में भाजपा पिछड़ी

नई दिल्ली। एक लोकसभा एवं 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों में केंद्र एवं देश के अधिकतर राज्यों में शासन कर रही भारतीय जनता पार्टी को निराशा हाथ लगी है। बिहार के बोचहां सीट पर जहां प्रतिद्वंदी आरजेडी ने 30 हजार से अधिक वोटों से सीट पर जीत दर्ज कर ली है, वहीं छत्तीसगढ़ एवं महाराष्ट्र में कांग्रेस को चुनाव परिणामों का लाभ मिलता हुआ लग रहा है। उधर बंगाल में भी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने निर्णायक जीत की ओर अपने कदम आगे बढा लिए हैं।

शनिवार को हो रही बंगाल के आसनसोल लोकसभा एवं विभिन्न राज्यों बिहार, महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर पिछले दिनों हुए उपचुनाव की मतगणना में आज भारतीय जनता पार्टी को निराशा हाथ लगती हुई दिखाई दे रही है। बिहार के बोचहां विधानसभा सीट पर प्रतिद्वंदी राजनैतिक दल राष्ट्रीय जनता दल ने एनडीए पर 30,000 से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर ली है।

रुझानों में आसनसोल लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अभिनेता, राजनेता एवं पूर्व मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा लगभग 2 लाख वोटों से आगे चल रहे है। और उनकी जीत निश्चित है। बालीगंज विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी से त्यागपत्र देकर तृणमूल कांग्रेस में गए बाबुल सुप्रियो भी अपने प्रतिद्वंदी से काफी आगे चल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस शुरुआती दौर से ही जीत की तरफ बढ़ती हुई नजर आ रही है। इस सीट पर चुनाव लड़ रहे कांग्रेसी उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों के ऊपर तकरीबन 20000 से अधिक वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। यहां पर हुए उपचुनाव में तकरीबन 78 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए लाइन में लगकर वोट डाले थे। उधर पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतों की गिनती का काम चल रहा है। राज्य में सत्तारूढ़ महाराष्ट्र अघाड़ी सरकार में साझीदार कांग्रेस जीत की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here