इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी का सुनहरा मौका, 7 मई तक कर सकते हैं आवेदन

0
120

नई दिल्ली। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in या ncs.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों को लेकर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 मई 2022 निर्धारित की गई है।

IB भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन: सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in या ncs.gov.in पर 7 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

IB के 150 पदों पर भर्ती: इंटेलीजेंस ब्यूरो की प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 के कुल 150 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 15 पद, अनारक्षित वर्ग के लिए 80 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 15 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 24 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 16 पद शामिल हैं।

किस आधार पर होगा चयन?
आईबी भर्ती के पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और एटीट्यूट टेस्ट के आधार पर होना है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44,900 रुपए से 1,42,400 रुपये प्रति महीने तक का वेतन भी मिलेगा।

आईबी भर्ती के लिए आयु सीमा?
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here