इंस्टीट्यूट ऑफ आब्जर्वेशन साइंसेज नैनीताल में विभिन्न पदों के लिए निकली भर्ती, 29200 से 92300 रूपये तक मिलेगी सैलरी

0
70

देहरादून। उत्तराखंड के आर्यभट्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ ऑब्जर्वेशनल साइंसेज (एआरआईईएस) नैनीताल ने लाइब्रेरी, जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट, एलडीसी और एमटीएस की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 6 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवार को 29200 से 92300 तक वेतन पाने का मौका मिलेगा।

इस भर्ती के लिए आवेदक के पास 10th/ 12th/ ITI/ Graduation होना चाहिए । इसके समकक्ष होने पर भी मान्य रहेगा। कैंडिडेट के लिए आयु 25 से 65 वर्ष तक होना चाहिए। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट, स्किल टेस्टप्रदर्शन के आधार पर चयन होगा।सभी पद के लिए अलग अलग सैलरी है। बता दें कि आर्यभट्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ ऑब्जर्वेशनल साइंसेज (एआरआईईएस) प्रमुख शोध संस्थानों में से एक है जो ऑब्जर्वेशनल एस्ट्रोनॉमी एंड एस्ट्रोफिजिक्स और एटमॉस्फेरिक साइंस में माहिर है। ARIES में अनुसंधान गतिविधियाँ सूर्य, सितारों और आकाशगंगाओं से संबंधित विषयों को कवर करती हैं। ARIES ने विशेष रूप से स्टार क्लस्टर और गामा-रे बर्स्ट (GRBs) के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

ARIES भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट https://www.aries.res.in/ पर जाना होगा !
इस के बाद में ARIES Bharti Online Form 2022 किल्क करना है
अब आपके सामने आर्यभट्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ ऑब्जर्वेशनल साइंसेज भर्ती 2022 का फॉर्म खुल जायेगा इस में महत्वपूर्ण जानकारी भरे
आवेदन में ली जाने वाली फ़ीस का भुगतान करके सबमिट करें आवेदन पत्र का प्रिंट आउट अपने पर रख ले, इसमें ARIES Application No. होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here