उत्तराखंड : हरिद्वार में नकली नोट छाप रहा था शातिर, पुलिस ने 30 हजार के नकली नोटों के साथ किया गिरफ्तार

0
24

देहरादून। हरिद्वार जिले में नकली नोट छाप रहे एक शातिर को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस ने 29 हजार 800 के नकली नोट के साथ तस्कर को ब्रह्मपुरी से गिरफ्तार किया। आरोपी 100 और 200 रुपये के नकली नोट छाप रहा था।

गुरुवार को पुलिस को नकली नोट छापे जाने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो खबर सही निकली। आरोपी नरेश कुमार सैनी ग्राम खलीलपुर थाना स्योहारा जनपद बिजनौर हाल निवासी मोहल्ला धीरवाली थाना ज्वालापुर को पकड़ा गया। आरोपी के घर से कलर प्रिंटर और एक डाइ बरामद हुई है। आसपास के दुकानदारों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गए और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपित ने अपना नाम नरेश कुमार सैनी निवासी ग्राम खलीलपुर थाना स्योहारा जनपद बिजनौर बताया।

आरोपी ज्वालापुर के धीरवाली क्षेत्र में रहता है। उसको साथ लेकर किराये के मकान में तलाशी लेने पर 100 और 200 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। यह कुल रकम 29 हजार 800 रुपये है। कमरे से नोट बनाने वाली डाइ और प्रिंटर भी मिला है। उससे और पूछताछ की जा रही है। ताकि उसके साथियों या गिरोह के बारे में पता लगाया जा सके। आरोपी घर से ही कलर प्रिंटर से नोट छाप रहा था। पुलिस के मुताबिक, सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकान पर एक व्यक्ति सामान लेने पहुंचा था। पैसे देने पर 100 और 200 के नोट पर दुकानदार को शक हुआ और उसने संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here