उत्तराखंड पुलिस विभाग में सैंकडों पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

0
103

देहरादून। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आज सोमवार को दो भर्ती विज्ञापनों के द्वारा कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ की गयी है। पुलिस विभाग के अंतर्गत पदनाम उप निरीक्षक (नागरिक पुलिस ) के 65 पदों, पदनाम-उप निरीक्षक (अभिसूचना) के 43 पदों, पदनाम-गुल्मनायक (पुरुष) (पी0ए0सी0 एवं आई०आर०बी०) के 89 पदों एवं पदनाम- अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 24 पदों अर्थात कुल 221 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ की गयी है।

उप निरीक्षक (नागरिक पुलिस) तथा उप निरीक्षक (अभिसूचना) व गुल्मनायक के लिए शैक्षिक अर्हता स्नातक है व इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य परीक्षा होगी अग्निशमन द्वितीय अधिकारी का पद विज्ञान स्नातक का पद है अतः इस पद के लिए 100 अंको की स्नातक अर्हता संबंधी विषयों की परीक्षा होगी सभी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण व उसके बाद लिखित परीक्षा होगी।

एक अन्य विज्ञप्ति के द्वारा पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी के 272 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ की गयी है। पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी के पदों पर आवेदन करने हेतु महत्वपूर्ण तिथियां निम्नवत् हैं:

इस पद के लिए न्यूनतम अर्हता गणित, भौतिक विज्ञान व अंग्रेजी विषय के साथ इंटरमीडिएट है अतः इस पद के लिए संबंधित विषयों की लिखित परीक्षा होगी। इन पदों के लिए कुछ शारीरिक माप-जोख के मानक भी रखे गये हैं जो आवेदन पत्र में भरे जायेंगे व लिखित परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों की माप-जोख की जायेगी। माप-जोख परीक्षण में उत्तीर्ण होना अनिवार्य अर्हता है। अतः इस प्रकार आज दिनांक 03.01.2022 को आयोग द्वारा कुल 493 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ की गयी। राज्य सरकार द्वारा अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गयी है अतः इन दोनों चयनों के लिए अभ्यर्थियों से शुल्क नहीं लिया जायेगा।

आवेदन पत्र या OTR भरने में आने वाली कठिनाइयों के लिए अभ्यर्थी टॉल फ्री नं0-9520991172 या व्हाट्सएप्प नं०- 9520991174 या आयोग की E.Mail-chayanayog@gmail.com पर भी सम्पर्क कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here