उत्तराखंड: पौडी बस हादसे में 25 लोगों की मौत की पुष्टि 21 घायल, रेस्क्यू अभियान जारी

0
38

देहरादून। मंगलवार देर शाम पौड़ी जिले में हुए बस हादसे में अभी तक 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि 21 लोग घायल हैं। जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रेस्क्यू अभियान अभी जारी है कुछ और लोगों के हताहत होने की संभावना जताई जा रही है।

ताज़ा जानकारी के अनुसार 25 लोगों की मृत्यु इस दुर्घटना में हुई है। 21 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया गया है, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। रात भर चले राहत एवं बचाव अभियान में SDRF व स्थानीय प्रशासन द्वारा 21 यात्रियों को सुरक्षित निकाल कर उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया गया है। हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र लालढंग से पौड़ी गढ़वाल कांडा के लिए रवाना हुई थी। बारात से भरी बस की बीरोंखाल में कमानी टूटने के कारण बस गहरी खाई में जा गिरी बस में करीब 50 लोग बताए जा रहे थे खुशी का माहौल कब गम में तब्दील हो गया इसका अंदाजा किसी को भी नहीं था हाथ था हादसा इतना भयंकर हुआ है।

सूचना मिलते ही गांव में मातम सा छा गया और पूरे गांव का रो रो कर बुरा हाल हो गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया की लालढंग से एक बारात गई थी रास्ते में एक्सीडेंट हुआ है परिवार के लोगों द्वारा मिली जानकारी पुलिस के अनुसार बस में करीब 50, लोग मौजूद थे। बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। बीरोंखाल के पास यह हादसा हुआ वही पौड़ी पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है हरिद्वार पुलिस पौड़ी पुलिस से संपर्क बनाए हुए हैं साथ ही गांव वालों से भी संपर्क बनाए हुए हैं अभी तक 21 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला जा चुका है जिनको हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया है इस पूरे मामले पर खुद प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी नजर बनाए हुए हैं साथ ही पल-पल की रिपोर्ट भी अधिकारियों से ले रहे हैं।

बीरोखाल ब्लॉक के सिमड़ी के पास लालढांग से कांडा तल्ला जा रहीं GMOU की बारात की बस के 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से एक बार फिर से धुमाकोट बस हादसे की यादे ताजा हो गई हैं.पौड़ी जिले के धुमाकोट तहसील क्षेत्र में 1 जून 2018 को भी भौन पीपली मोटर मार्ग पर 61 सवारियों से खचाखच भरी 30 सीटर बस के गहरी खाई में गिर गई थी उसमें भी 48 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 13 लोग घायल हुए, थे. मंगलवार को पौड़ी जिले के दूसरे अभी तक के बड़े बस हादसे में 25 से अधिक लोगों के मारे जाने की सूचना मिल रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here