उत्तराखंड : शासन ने दी जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति

0
95

देहरादून। उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवान के खिलाफ शासन ने मुकदमा दर्ज करने की अनुमति दे दी है शासन ने एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर वित्तीय अनियमितताओं सरकारी धन के गबन के आरोप लगे थे मामले में मुकदमा दर्ज करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

बताते चलें बीते दिनों दीपक बिजलवन के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर नाराज होकर भाजपा के जिला पंचायत सदस्यों ने भाजपा दफ्तर में धरना प्रदर्शन भी किया था शासन ने अपने जारी आदेशों में मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच रिपोर्ट से शासन को भी अवगत कराने के निर्देश दिए हैं विशेष सचिव गृह रिदिम अग्रवाल ने यह आदेश जारी किए हैं।

जनपद उत्तरकाशी में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण द्वारा विभिन्न मदों के निर्माण कार्य में सरकारी धन का दुरूपयोग / गबन किये जाने सम्बन्धी प्रकरण की गहनता से जांच कराये जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,

कृपया उपर्युक्त विषयक अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड के पत्र संख्या- डीजी-अपराध-188 (03)/2022. दिनांक 31.102022 का संदर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें, जिसके माध्यम से जनपद उत्तरकाशी में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण द्वारा विभिन्न मदों के निर्माण कार्य में सरकारी धन का दुरूपयोग / गबन किये जाने सम्बन्धी प्रकरण की जांच विशेष अन्वेषण दल (एस०आई०टी०) से कराते हुए आख्या उपलब्ध कराई गई है।

02 अतः इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि शासन द्वारा सम्यक् विचारोपरान्तु यह निर्णय लिया गया है कि प्रश्नगत प्रकरण में गम्भीर प्रक्रियात्मक अनियमितताओं के सम्बन्ध में प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीकृत कराकर उक्त प्रकरण की विवेचना कराते हुए सुस्पष्ट आख्या यथाशीघ्र शासन की उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here