उत्तराखण्ड: मौसम विभाग ने जारी किया प्रदेश के कई जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट

0
175

देहरादून। देहरादून (weather alert)-मौसम विभाग ने राज्य के लिए तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य की राजधानी देहरादून ,हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बौछार होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आज चेतावनी जारी कर तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी कर कहा कि इन जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश हो सकती

उत्तराखंड राज्य के मौसम विभाग देहरादून ने राज्य में अगले 48 घंटे यानि 31 जुलाई तक राज्य के कई पर्वतीय व मैदानी जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 30 जुलाई को राज्य के देहरादून ,नैनीताल , टिहरी , पौड़ी , चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। कल 31 जुलाई को राज्य के नैनीताल ,देहरादून ,चंपावत ,टिहरी ,पौड़ी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में 31 जुलाई तक बारिश का दौर बना रहेगा कहीं-कहीं भारी से बहुत बारिश की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश होगी और कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ तेज बौछार पड़ने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here