कश्मीरी ब्राह्मणों पर टारगेट किलिंग के विरोध में ब्राह्मण समाज महासंघ का धरना प्रदर्शन

0
104

देहरादून। कश्मीरी ब्राह्मणों पर जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग के विरोध में ब्राह्मण समाज महासंघ के नेतृत्व में महासंघ के घटक ब्राह्मण संगठनों ने आज गांधी पार्क में धरना, मौन विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार से कश्मीरी ब्राह्मणों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई।

इस अवसर पर महासंघ के संरक्षक पंडित लालचंद शर्मा ने कहा कि कश्मीर में वर्तमान में टारगेट किलिंग के कारण 1990 वाले हालत उत्पन्न हो गए हैं।

कश्मीरी ब्राह्मण व गैर कश्मीरी भारी संख्या में पालन कर रहे है। उन्होंने कहा कि यदि यही हालत रहे तो जम्मू काश्मीर ब्राह्मणों से खाली हो जायेगा।

महासंघ के मुख्य संयोजक ओ पी वशिष्ठ ने कहा कि यदि समय रहते ब्राह्मणों ने इसके विरुद्ध सशक्त आवाज व विरोध नहीं उठाया तो हमारे कश्मीर के ब्राह्मण भाइयों पर भारी संकट खड़ा हो जायेगा‌। केंद्र सरकार तत्काल सख्त से सख्त कदम उठाए‌।

अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण जन सेवा समिति की एक संरक्षक श्रीमती आभा बड़थ्वाल जी ने कहा की सरकार को ब्राह्मण समाज की सुरक्षा के उपाय धरातल पर करने होंगे सिर्फ इस विषय पर फिल्में बना कर कार्य समाप्त नही हो जाता 1990 दशक की घटनाओं पर फिल्में तो बना ली पर उन घटनाओं से सबक नही लिया आज पुनः कश्मीर से ब्राह्मण वर्ण पलायन करने पर मजबूर हो गया है। सांप निकल जाने पर लाठी पीटने से कुछ नही होगा। सरकार से मांग है की और हत्याओं की प्रतीक्षा न करे अविलम्ब कठोर से कठोर कार्यवाही कर ब्राह्मण जनों की रक्षा हो।

महामंत्री अरुण शर्मा, प्रवक्ता डा. वी.डी. शर्मा, शशि शर्मा, बी एम शर्मा, प्रमोद दत्त, अनिता शर्मा, निशा शर्मा, कमलेश शर्मा, विचित्र सारस्वत,उमेश कौशिक, रमेश मिश्रा,अमित गोदियाल, डी के शर्मा,अभय उनियाल, संजय मिश्रा,अनुराग गौड, राजू, नागेश रतूड़ी, राजेश शर्मा, ए के पाड़े, दिनेश कालिया, गौरव बक्शी, अरुण शर्मा, सोमदत्त शर्मा,सुलेख चंद शर्मा, उदय सिंह आदि उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को भी एक ज्ञापन महासंघ की ओर से प्रेषित किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here