कांग्रेस ने की भराड़ीसैण लाठीचार्ज की निंदा, जिला मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

0
191

मुख्यमंत्री तत्काल लाठीचार्ज के दोषियों को सज़ा दें या इस्तीफा दें:धस्माना

देहरादून। प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार का असली चेहरा सोमवार को भराड़ीसैण में घाट नंदप्रयाग सड़क के चौड़ीकरण की मांग कर रही महिलाओं व स्थानीय नागरिकों पर पुलिस द्वारा किये गया बर्बर लाठीचार्ज व वाटर कैनन से हमले से बेनकाब हो गया है जिसका आज कांग्रेस सदन से सड़क पर पुरजोर विरोध कर रही है यह बात आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कही।

उन्होंने बताया कि आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वाहन पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भराड़ीसैण कांड के खिलाफ त्रिवेंद्र सरकार का पुतला दहन किया गया है। धस्माना ने कहा कि राज्य बनने से लेकर अब तक किसी सरकार ने महिलाओं के साथ इतनी बर्बरता व क्रूरता नहीं की जितनी कल भराड़ीसैण में त्रिवेंद्र सरकार की पुलिस ने लाठीचार्ज व वाटर कैनन इस्तेमाल करके की।

धस्माना ने कहा कि भराड़ीसैण में आंदोलनरत लोग अपनी सड़क चौड़ीकरण की जायज मांग को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे किन्तु बीजीपी सरकार को चाहे वो केंद्र की मोदी सरकार हो या राज्य ई त्रिवेंद्र सरकार यह बर्दास्त ही नहीं है कि कोई उनसे सवाल करे मांग करे या उनका विरोध करे क्योंकि यह उनका फासिस्ट चरित्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here