कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, हरीश रावत रामनगर की बजाय लालकुआं से चुनाव मैदान में

0
91

देहरादून। कांग्रेस पार्टी ने बुधवार देर रात पार्टी प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है। जिस में बड़ा फेरबदल करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रामनगर के बजाय लाल कुआं से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं डोईवाला विधानसभा से घोषित प्रत्याशी मोहित उनियाल शर्मा का टिकट काट कर उनके स्थान पर परवादून जिला अध्यक्ष गौरव चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

बुधवार शाम को ही कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत को नरेंद्र नगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। जहां उनका मुकाबला कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से होगा। वर्ष 2017 में सुबोध उनियाल के सामने निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत 4000 वोटों से पीछे रह गए थे। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी हिमांशु बिजलवान उस सीट पर मात्र 4000 वोट ही प्राप्त कर सके थे।

वही हरिद्वार जिले की ज्वालापुर एससी सीट से रवि बहादुर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी प्रकार रुड़की विधानसभा सीट से पूर्व मेयर यशपाल राणा को टिकट दिया गया है। जिनका मुकाबला वर्तमान विधायक प्रदीप बत्रा से होगा।

इसी प्रकार हरिद्वार ग्रामीण सीट से श्रीमती अनुपमा रावत को प्रत्याशी घोषित किया गया है जिनका सीधा मुकाबला कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद से होगा।

चौबट्टाखाल में पार्टी ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के सामने केसर सिंह नेगी को चुनाव मैदान में उतारा है। चौबट्टाखाल में पार्टी द्वारा हाल ही में कांग्रेस में वापसी करने वाले हरक सिंह रावत का नाम भी तेजी से चल रहा था परंतु पार्टी ने उनको स्टार प्रचारक के रूप में पूरे प्रदेश में इस्तेमाल करने का मन बनाया है।

कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रंजीत रावत को सल्ट विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है। इसी प्रकार कालाढूंगी विधानसभा से महेश शर्मा एवं रामनगर से महेंद्र पाल सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here