कांग्रेस ने प्रेमनगर में किया मातृशक्ति सम्मान, राहुल की रैली में शामिल होने का आह्वान

0
117

भाजपा कदम कदम पर करती रही है महिलाओं का अपमान : वैभव

  देहरादून। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और चंडीगढ़ प्रभारी वैभव वालिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही महिलाओं का दिल से सम्मान किया है और उनको समय-समय पर उनके अधिकार दिलाने का काम किया। वैभव वालिया ने कहा कि महिलाओं ने ही देश की आजादी में अग्रणी हिस्सेदारी करके भारत को गौरवान्वित करने का कार्य किया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया ने मातृशक्ति को झांसी की रानी की संज्ञा देते हुए यह भी कहा कि देश में महिलाओं के जहां रिकॉर्ड तोड़ योगदान रहे हैं, वही हमें स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जैसी महिला भी प्रधानमंत्री के रूप में मिली। स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देश को अपने रक्त का एक-एक कतरा देकर अपना बलिदान दिया , जिसे भुलाया नहीं जा सकता है I यही नहीं , महिलाओं  ने समाज सेवा के क्षेत्र में भी अपने सराहनीय योगदान दिए हैं जोकि भारत के लिए गर्व की बात है।


स्थानीय कैंट क्षेत्र के प्रेमनगर वार्ड 1 में मोहित ग्रोवर द्वारा आयोजित किए गए मातृशक्ति समारोह में बतौर मुख्य अतिथि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया ने यह भी कहा कि महिलाएं तथा युवा वर्ग ही देश व प्रदेश की शक्ति है और उन्हीं के कंधों पर हमारे देश की बागडोर है, इसलिए महिलाओं तथा युवाओं के योगदान एवं सराहनीय कार्यों को नहीं भुलाया जा सकता है।


 वैभव वालिया ने कैंट विधानसभा क्षेत्र में समस्याओं के ढेरों अंबारो को लेकर यहां के 8 बार के भाजपा विधायक रहने वाले हरबंस कपूर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जनता ने बार-बार भाजपा को काम करने व क्षेत्र को समस्याओं से मुक्त कराने के लिए अवसर पर अवसर प्रदान किये, लेकिन भाजपा विधायक हरबंस कपूर सिर्फ एक शो पीस बनकर बैठे रहे I उन्होंने न तो जनसमस्याओं की कोई सुध ही ली और न ही उन्होंने कोई ऐसे विकास कार्य किए , जिन्हें लेकर क्षेत्र की जनता विधायक का गुणगान करती I वैभव वालिया ने कहा कि भाजपा के विधायक हरबंस कपूर को अब बाहर का रास्ता दिखाना ही पड़ेगा I वैभव ने कहा कि क्षेत्र की जनता भी अब पूरी तरह से 8 बार के इस भाजपा विधायक हरबंस कपूर को क्षेत्र से विदाई दिलाने का मन बना कर बैठ गई है I उन्होंने कहा कि जनता का भरपूर सहयोग व स्नेह उनको निरंतर मिल रहा है, और वे इस बात का भरोसा दिलाते हैं कि वे विधानसभा कैंट क्षेत्र को निश्चित रूप से एक आदर्श विधानसभा बनाएंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वैभव वालिया ने कई महिलाओं को सम्मानित भी किया।

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहित ग्रोवर द्वारा आयोजित किए गए इस मातृशक्ति समारोह में क्षेत्र की महिलाओं व युवाओं तथा वृद्ध जनों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की तथा मुख्य अतिथि वैभव वालिया को इस बात का पूर्ण भरोसा दिलाया कि वे हर समय उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते रहेंगे , क्योंकि अब तक वे नाकारा भाजपा के विधायक के नाकारा पन को झेलते हुए आए हैं लेकिन अब उन्होंने ऐसे विधायक को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है।

समारोह में मुख्य रुप से वैभव वालिया ने जिन महिलाओं को सम्मानित किया उनमें क्रमशः विनीता, सीमा, सुधा, शकुंतला, माया, गीता, रंजना आदि शामिल रही। कार्यक्रम में वैभव वालिया के साथ वरिष्ठ नेता अनिल ग्रोवर, गुरुवचन दुग्गल, मंजु छेत्री , सरोज भाटिया, कुलदीप नरुला, अनु, राहुल, सचिन, चंपा देवी, पूर्व पार्षद, ओमी, रीता ग्रोवर, इंद्रजीत, राजकुमार, राजेश बाली, केके शास्त्री, कुणाल गांधी, सूरज पंवार आदि उपस्थित रहे I

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here