कांग्रेस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ डीजीपी अशोक कुमार से मिल कार्यवाही की मांग की

0
157

प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल डीजीपी से मिला

गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एस्ले हॉल पर फूंका बंशीधर भगत का पुतला

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत द्वारा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश के खिलाफ की गई अशोभनीय टिप्पणी के मामले में कांग्रेस ने हमलावर रुख अपना लिया है।

आज राजधानी देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने इस मामले में स्वयं मोर्चा संभालते हुए पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का पुतला दहन करवाया और बाद में पार्टी नेताओं ने डीजीपी अशोक कुमार से मिल कर उनसे बंशीधर भगत के खिलाफ मुकद्दमा कायम कर कार्यवाही की मांग की।

आज बंशी- इंदिरा प्रकरण में कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश बीजीपी अध्यक्ष ने कल भीमताल की एक सभा में जिस प्रकार की अशोभनीय व अमर्यादित टिप्पणी राज्य की नेता विपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश के बारे में की वह घटिया पन की पराकाष्ठा है जिसकी जितनी निंदा की जाये कम है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इस प्रकार की भद्दी व गाली गलौच की भाषा का इस्तेमाल किया जाना बीजीपी के असली चेहरे को बेनकाब करने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि बंशीशर भगत की टिपणी पूरी बीजेपी का चरित्र व उनकी पार्टी का महिलाओं के प्रति नज़रिया स्पष्ट करता है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में आज तो प्रतीकात्मक पुतला दहन कर रही है किन्तु यह मुद्दा केवल इंदिरा जी के सम्मान का नहीं है बल्कि यह पूरे राज्य की मातृशक्ति के सम्मान से जुड़ा है इसलिए इस मुद्दे पर पार्टी सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी।


इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि बीजीपी के प्रदेश अध्यक्ष ही नहीं पूरी बीजीपी ही मातृशक्ति का अपमान करती है। उन्होंने मुख्यमंत्री का उत्तरा पंत बहुगुणा प्रकरण, बीजीपी के संगठन महामंत्री रहते हुए संजय कुमार प्रकरण हो या विधायक महेश नेगी प्रकरण हो ये साबित होता है कि मोदी जी और बीजीपी का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा खोखला व केवल जुमला है।

इस अवसर पर प्रदेश एससी एसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पूर्व विधायक राजकुमार ने भी बीजीपी अध्यक्ष के बयान की कड़ी निंदा की। सभा के बाद प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने बीजीपी प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर एश्ले हाल में बंशीधर भगत का पुतला दहन किया।

दोपहर को 2 बजे इसी मामले में प्रीतम सिंह के नेतृत्व में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महामंत्री राजेन्द्र शाह, नवीन जोशी, अजय सिंह,सुनीत सिंह, लाल चंद शर्मा, महेश जोशी ने डीजीपी अशोक कुमार को तहरीर दे कर बीजीपी प्रदेश अध्यक्ष के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here