कैरवान गाँव पेयजल योजना का ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने किया शिलान्यास

0
138

अस्तित्व टाइम्स

देहरादून। मसूरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक गणेश जोशी की स्वीकृति के बाद उनके विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत शेरा गांव के अंतर्गत कैरवान करणपुर में पेयजल योजना का शिलान्यास सोमवार को जिला पंचायत देहरादून के उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर द्वारा किया गया।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात के बाद सेल्फ़-क्वॉरंटीन हुए मसूरी विधायक गणेश जोशी इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन सके।

प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कैरवान करणपुर की जनता को बधाई दी। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को इस पेयजल लाइन के निर्माण के लिए निर्देशित किया। कहा कि कोशिश की जा रही है कि अन्य क्षेत्रों में भी पेयजल की कमी ना हो। यह योजना जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत अगले 30 वर्षों के अनुसार तैयार की गई है। करवान करणपुर पेयजल योजना में राजस्व ग्राम कैरवान के लिए लीगली गधेरा एवं आमासारी गधरे पर बीएफजी बनाकर गुरुत्व करवाके आमासारी बस्तियों को अच्छादित किया जाना प्रस्तावित है। इसमें जीआई मीडियम पाइप प्रयोग किया जायेगा।

विधायक जोशी ने कहा कि सरकार द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बहुत अच्छे काम किया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री रावत की दूरगामी सोच के कारण ही आज प्रदेश भर की जनता को मात्र एक रुपए में पेयजल कनेक्शन प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने जल जीवन मिशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभाग के सभी अधिकारियों को बधाई दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पहुंचे जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने नारियल फोड़कर पेयजल लाइन का शुभारंभ किया। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को बधाई दी।

पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता सुभाष चंद्रा ने बताया कि रूपये 37.94 लाख की लागत से बनने वाली इस योजना में लगभग 4 किलोमीटर पेयजल लाइन बिछाई जाएगी और खास बात यह है कि कैरवान व आमासारी गांव के लिए बिछाई जा रही यह लाइन पहली बार गाँव में पानी पहुँचायेंगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, चालंग के पूर्व प्रधान वरिष्ठ भाजपा नेता समीर पुंडीर, भाजपा नेता वरिष्ठ समाजसेवी संजय राणा, पूर्व प्रधान नारायण सिंह राणा, महेंद्र सिंह, नारायण सिंह, मुकेश रमोला सहित पेयजल विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

www.astitvatimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here