कोविड सेंटर से भागे 20 कारोना मरीजों का 24 घंटे बाद भी सुराग नही

0
113

देहरादून। टिहरी जिले के नरेंद्रनगर में बनाये गये कोविड केयर सेंटर से रविवार को फरार हुए 20 कारोना पाजिटिव मरीजों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। आपको बता दें कि रविवार को नरेंद्र नगर के डीसीएचसी में 38 कारोना मरीजों में से 20 मरीज दोहपर में मौका देखकर भाग निकले थे। जिसका जिला अस्पताल प्रबंधन को पता नहीं चला पाया।

भागने वाले मरीजों में
उत्तराखंड के 2,
राजस्थान के 7,
उत्तर प्रदेश के 4,
हरियाणा के 3
एवं उड़ीसा के 4 मरीज थे।
रात को जब अस्पताल कर्मी खाना देने कोविड सेंटर में गये तो 20 मरीज कम निकले। जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। जिसके बाद रात को ही एसडीएम व सीएमओ ने मौका़ मुआयना किया था।

आपको बता दें अस्पताल प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने वाहनों को इधर-उधर दौड़ाकर इन्हें ढुंढने का हरिद्वार तक प्रयास किया लेकिन नतीजा शून्य निकला। यहाँ तक की मोबाईल नंबर भी ट्रेस करने का प्रयास किया, लेकिन किसी का कुछ भी पता नहीं चला। मामले में सीएमओ डा सुमन आर्य ने बताया फरार मरीजों की प्राथमिकी के लिए तहरीर नरेंद्रनगर थाने में दी गई है। इस घटना के बाद कोविड केयर सेंटर की सुरक्षा बढ़ाते हुये पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ऐसे हुए कोरोना पाजिटिव मरीज फरार
सीएमओ डॉ. सुमन आर्य ने बताया कि बीती 17 अप्रैल को कोविड से एक महिला की मौत हुई थी। जिसकी बाडी दोहपर में लगभग दो बजे के निकट परिजनों को सुपुर्द करने का काम नरेंद्रनगर डीसीएचसी में किया जा रहा था। उसी दौरान नये 6 कोरोना पेशेंट भी भर्ती होने आये थे। उस दौरान अस्पताल में भीड़भाड़ के साथ ही अफरातफरी का माहौल था। इस बीच मौके का फायदा उठाकर 20 कोरोना मरीज भाग निकले। कोविड केयर सेंटर के भीतर बिना वजह आवाजाही न होने के चलते फरार मरीजों की जानकारी किसी को भी नहीं रही। रात को जब स्टाफ मरीजों को खाना देने गया, तो पता चला कि 20 कोरोना मरीज फरार हो गये हैं। जिन्हें ढुंढने का भी प्रयास किया गया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। मामले में स्थानीय थाने में तहरीर दी गई है। सीएमओ ने कहा कि उन्हें कोरोना मरीजों से ऐसी उम्मीद नहीं थी। पहली बार कोरोना मरीजों की ऐसी हरकत सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here