क्रिकेट क्लब ऑफ़ देहरादून करेगा पैसिफ़ाई हिल्स रेज़िडेन्सी लीग 2021 का आयोजन

0
149

अस्तित्व टाइम्स

देहरादून। प्रदेश में क्रिकेट की प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने के लिए क्रिकेट क्लब ऑफ़ देहरादून आगामी 15 जनवरी 2021 से 22 जनवरी2021तक सीनियर्स T25 क्रिकेट लीग 2021 का आयोजन करने जा रहा हैं। इस क्रिकेट लीग में प्रदेश भर से आठ टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें प्रदेश के क्रिकेट खिलाडियों को खेलने का अवसर प्रदान किया जायेगा।

क्रिकेट क्लब ऑफ़ देहरादून के सचिव डॉ जीतेन्द्र सचान ने लीग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसमें डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन से रजिस्टर्ड खिलाडी ही भाग लेंगे। लीग में खेले जाने वाले खिलाडियों का स्कोर सांख्यिकीय डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में मान्य होगा।

इस लीग का आयोजन बारू स्पोर्ट्स क्रिकेट जोगीवाला अकादमी में किया जायेगा। सीनियर्स T25 क्रिकेट लीग 2021 में आयोजित किये जाने वाले मैचेस में क्रिकेट एसोसिएशन्स के सेलेक्टर के आने की भी प्रबल सम्भावना हैं।

डॉ सचान ने कहा कि “उत्तराखंड संभावनाओं वाला प्रदेश है और यहां के युवा क्षमता और प्रतिभा के धनी हैं। क्रिकेट क्लब ऑफ देहरादून का उद्देश्य युवाओं को क्रिकेट की दुनिया में पहचान बनाने के लिए एक मंच प्रदान करना और क्रिकेट के खेल को सीखने, खेलने और आनंद लेने के लिए कोचिंग प्रदान करना है।”

भविष्य में क्रिकेट क्लब ऑफ देहरादून क्रिकेट प्रेमियों के लिए विभिन्न टूर्नामेंटों और लीगों का आयोजन करेगा, साथ ही उन युवाओं को मार्गदर्शन देता रहेगा जो क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहते हैं। डॉ सचान ने कहा कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे हर भारतीय जानता है और कहीं न कहीं इससे जुड़ा हुआ है। क्रिकेट क्लब ऑफ देहरादून प्रतिभाग और टूर्नामेंट्स के माध्यम से खेल मनोरंजन क्षेत्र में भी काम कर रहा है।

इस अवसर पर क्रिकेट क्लब ऑफ़ देहरादून की कोषाध्यक्ष श्रीमती रूचि सचान, कपिल भाटिया उपस्थित रहे।

www.astitvatimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here