क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट कर मोटे मुनाफे के लालच में दून निवासी ने गंवायें 1.14 करोड़

0
114

देहरादून। क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में दून निवासी व्यापारी एक करोड़ 14 लाख रुपए की रकम गवा बैठा।

STF के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दिनेश कुमार गुप्ता निवासी देहरादून द्वारा साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन पर एक शिकायत प्रेषित की गयी थी जिसमें उनके द्वारा अवगत कराया गया कि उन्हे सौरभ मैंदोला द्वारा स्वयं को फाइनेंसर प्लानर एवं एडवाईजर कम्पनी का मालिक बताते हुए उनकी धनराशि को क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर भारी लाभ कमाने की बात कहकर लगभग 01,14,00,000/- (एक करोड़ चौदह लाख) रुपये हड़प लिये।

शिकायत पर थाना साइबर क्राईम देहरादून पर अभियोग पंजीकृत कर अभियोग अन्वेषण हेतु निरीक्षक त्रिभुवन रौतेला के सुपुर्द किया गया। विवेचना के दौरान अभियुक्तो द्वारा प्रयोग किये गये मोबाईल नम्बरों, बैंक खातो एवं सम्बन्धित ट्रेडिंग कम्पनियों से विवरण प्राप्त कर विश्लेषण किया गया तो अभियुक्त सौरभ मैंदोला पुत्र राकेश मैंदोला, निवासी टर्नर रोड, देहरादून द्वारा वादी के ट्रेडिंग खातो के पासवर्ड बदलना तथा वादी के नाम से नई आईडी बनाकर वादी से करोड़ो की धोखाधड़ी करना पाया गया ।

आरोपी से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारी एवं कई अहम सुराग मिले है, जिसके सम्बन्ध में जांच जारी है। आरोपी के साथ शामिल अन्य अभियुक्तगणो के विरुद्ध साक्ष्य संकलन हेतु विवेचना जारी है।

STF प्रभारी ने जनता से अपील की है कि ऑनलाई नौकरी दिलाने/निवेश में भारी लाभ कमाने, लक्की ड्रॉ, डिस्काउन्ट, लॉटरी, पॉलिसी में बोनस के प्रलोभन में न आयें तथा अपनी व्यक्तिगत जानकारी व महत्वपूर्ण डाटा शेयर करने से बचे । पहले ऐसे किसी भी ऑफर की जांच कर ले। कोई भी शक होने पर तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन से सम्पर्क करें। यदि आप किसी व्यक्ति के माध्यम से अपनी जमा पूंजी को क्रिप्टोकरेंसी मे निवेश कर रहे है तो अपने स्तर से सम्बन्धित व्यक्ति का सत्यापन कर लें तथा अधिक सतर्कता के बाद ही अपनी जमा पूंजी को कहीं भी निवेश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here