खेल सिखाता है जीवन में अनुशासित रहना : रेखा आर्या

0
42

खेल से तन मन रहता है स्वस्थ, दूर होता है तनाव : रेखा आर्या

खेल मंत्री रेखा आर्या पहुंची कॉर्बेट क्रिकेट ग्राउंड चकलुआ, किया U-19 कुमाऊं कप के फाइनल मैच में शिरकत

देहरादून/हल्द्वानी। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या आज नैनीताल जनपद स्थित कॉर्बेट क्रिकेट ग्राउंड चकलुआ पहुंची जहाँ पर उन्होंने U-19 कुमाऊं कप के फाइनल मैच में शिरकत किया। यह अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट 28 अक्टूबर से प्रारंभ हुआ जिसका की आज फाइनल मैच के बाद समापन हुआ।इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने प्रतिभाग किया जिसमें दो टीम हाइलैंडर क्रिकेट एकेडमी (काशीपुर) और हिमालयन क्रिकेट एकेडमी (हल्द्वानी) फाइनल में पहुंची।

खेल मंत्री ने कहा कि दोनों ही टीमों ने खेल भावना का परिचय देते हुए बेहतरीन मैच खेला। उन्होंने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिये हम खुद को फिट रखने के साथ ही मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहते हैं। उन्होंने सभी से अपने जीवन में खेल की तरह अनुसाशन अपनाने की बात कही। साथ ही कहा कि सभी माता पिता को अपने बच्चों को शिक्षा के साथ खेल के प्रति भी आगे बढ़ाने का हौसला प्रदान करें।

खेले गए फाइनल मैच में हाइलैंडर क्रिकेट एकेडमी ने हिमालयन क्रिकेट एकेडमी को तीन विकेट से हराया। वही इस टूर्नामेंट में बेस्ट बैट्समैन सिद्धार्थ नारायण सिंह, बेस्ट बॉलर अजय यादव, बेस्ट विकेट कीपर नीरज पनेरू और प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट चारु जोशी रहे।इस अवसर पर खेल मंत्री ने सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।‌कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्ता प्रकाश रावत, आयोजक मनोज पंत, साजिद खान,जिला क्रीड़ा अधिकारी, श्रीमती रशिका सिद्दकी,‌ बाल विकास अधिकारी श्रीमती व्योमा जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चौधरी, युवा कल्याण अधिकारी डी.एन. काण्डपाल सहित खिलाडी एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here