गुजरात में 300 करोड़ की ड्रग्स और हथियारों के साथ 10 पाकिस्तानी गिरफ्तार

0
93

नई दिल्ली। गुजरात की समुद्री सीमा में एक पाकिस्तानी नाव से बड़ी मात्रा में ड्रग्स के साथ हथियारों की खेप पकड़ी गई है। इंडियन कोस्ट गार्ड और गुजरात ATS ने संयुक्त अभियान में समुद्री सीमा के पास पाकिस्तानी नाव को रोक लिया है. इस नाव में 300 करोड़ का ड्रग्स और हथियार बरामद हुए है. वहीं 10 पाकिस्तानी ड्रग पेडलर भी गिरफ्तार किये गए हैं।

आरोपियों के पास से 6 पिस्तौल और 120 राउंड मिले हैं. कोस्टगार्ड ने कहा, यह ऑपरेशन एटीएस गुजरात के साथ मिलकर चलाया गया. पाकिस्तान की फिशिंग बोट अल सोहेली सवार दस क्रू-मेंबर के साथ भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रही थी. कोस्टगार्ड ने कहा, उनके पास से हथियार और 40 किग्रा ड्रग्स मिली. इस ड्रग्स की बाजार में कीमत 300 करोड़ रुपये है. इसके बाद बोट को ओखा लाया गया।

भारतीय तटरक्षक (ICG) ने कहा कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) द्वारा साझा की गई एक सूचना के आधार पर, तटरक्षक ने 25 और 26 दिसंबर की दरमियानी रात को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के नजदीक के क्षेत्र में गश्त के लिए अपने तेज गश्ती पोत आईसीजीएस अरिंजय’ को तैनात किया. पिछले 18 महीनों में आईसीजी और गुजरात ATS द्वारा यह सातवां संयुक्त अभियान है और ऐसा पहला मामला है, जिसमें मादक पदार्थ के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। बता दें कि पिछले 18 महीने में 1,930 करोड़ रुपये मूल्य की कुल 346 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है और चालक दल के 44 पाकिस्तानी और सात ईरानी सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here