ग्रह राज्यमंत्री के 53 ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

0
19

देहरादून। राजस्थान सरकार में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के उत्तराखण्ड स्थित आवास सहित 53 ठिकानो पर आयकर विभाग की टीम छापेमार कार्यवाही कर रही है। इसमें जयपुर, उत्तराखंड के ठिकाने शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री और कोटपुतली से विधायक राजेंद्र सिंह यादव के राजस्थान और उत्तराखंड स्थित घर और फ्लोर मिल पर इनकम टैक्स इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। ऊधमसिंहनगर जिले के किच्छा में टीम ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे यादव फूड्स फ्लोर मिल और आवास विकास स्थित उनके घर पर एक साथ छापा मारा। वहीं इनकम टैक्स का छापा पड़ते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। यहां आसापास लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ जुटी है। हालांकि किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

बताया जा रहा है कि चार पांच वाहनों में पहुंची टीम घर के अंदर कागजातों की जांच कर रही है। बाहर से स्वजनों का कोई संपर्क नहीं है। इसलिए अंदर क्या चल रहा है, फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। राजस्थान सरकार के राज्य गृह मंत्री राजेंद्र यादव के ठिकानों और उनके रिश्तेदारों के घर पर भी कार्रवाई की गई।

बताया जा रहा है कि राज्यमंत्री के कोटपुतली स्थित फ्लाेर मिल और घर पर भी छापा पड़ा है। राजेन्द्र यादव के भाई विजय पाल यादव का परिवार फ्लोर मिल का संचालन करता है। वहीं भीलवाड़ा में भी किराणा व्यवसायी के ठिकानों पर कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि राजेंद्र यादव राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी हैं।

गौरतलब है कि राजेन्द्र यादव नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रभारी भी रहे। पहले वह राजस्थान सरकार में जनशक्ति नियोजन व मोटर गैराज स्वतंत्र प्रभार मंत्री थे। बीते साल नवंबर में हाईकमान ने राजस्थान सरकार में उनकी जिम्मेदारियां बढ़ाते हुए गृह राज्य मंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here