छात्र छात्राएं देश का सुनहरा कल : नवाब आकिब हसन

0
99

गंगोह। कस्बे के मोहल्ला गुलाम औलिया स्थित एस फातिमा पब्लिक स्कूल में बाल दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल के महाप्रबंधक नवाब आकिब हसन ने बाल दिवस के मौके पर पं0 जवाहर लाल नेहरू को खिराज ए अकीदत पेश की और बच्चों के प्रति उनके लगाव को विद्यार्थियों के साथ विस्तार से साझा किया।

उन्होंने विचार व्यक्त करते हुए पं0 नेहरू की देशभक्ति और जंग ए आजादी में हिस्सेदारी को भी बखूबी बयान किया। इस मौके पर उन्होंने छात्र व छात्राओं को देश का भविष्य और सुनहरा कल बताते हुए कहा कि तालीम, तरबियत और परवरिश समाज के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध किया कि वो अपने बच्चों को अच्छी तालीम दिलाएं ताकि कल वो पढ़ लिख कर समाज के साथ ही देश की सेवा करें और मुल्क का नाम रोशन कर सकें।

महाप्रबंधक नवाब आकिब हसन ने कहा कि तालीम समाज और मुआशरे की रूह है और इसके बगैर जिंदगी के किसी भी पहलू पर खरा नहीं उतरा जा सकता है। और तालीम के बिना कामयाबी की मंजिल को छूना नामुमकिन है। समाज के साथ साथ मुल्क की तरक्की में तालीम अहम किरदार अदा करती है।

बाल दिवस के मौके पर एस० फातिमा एजुकेशनल सोसायटी के तत्वाधान में विद्यार्थियों के उत्साह वर्धन की लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम और राइटिंग कंपीटीशन का आयोजन किया गया। एवं विजेता बच्चों की हौसला अफजाई के साथ-साथ और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

इस मौके पर सोसायटी के सदस्यों के साथ ही स्कूल का समस्त स्टाफ, इंज कोमल, मोहम्मद अरशद, एडवोकेट मोहम्मद इकबाल, खुर्शीद आलम सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here