जिलाधिकारी कार्यालय में ध्वजारोहण, डीएम डा0 आर राजेश कुमार ने फहराया झंडा

0
278

देहरादून। देश के 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने ध्वजारोहण किया तथा संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों कार्मिकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी।

उन्होंने कार्मिको सम्बोंधित करते हुए कहा कि भारत में 600 ईसा पूर्व से छोटे-छोटे राज्य होने के दस्तावेज है किन्तु 26 जनवरी 1950 को हमारे देश के संविधान को लागू किया गया है। हमारे देश का संविधान हमें सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, नैतिक, मौलिक अधिकारों की जानकारी देता है साथ ही हमारा मार्गदर्शन भी करता है।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि हमारी कार्य पालिका एवं न्याय पालिका भागीरथी एवं मंदाकिनी हैं तो हमारा संविधान गौमुख है। उन्होंने कहा माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने अपने विभिन्न निर्णयों में देश के संविधान को सर्वोपरि है। जिलाधिकारी ने कहा कि देश की संस्थाएं मजबूत होंगी तो देश प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेगा। उन्होंने सभी कार्मिकों से वे जिस भी विभाग, संस्थाओं में कार्य कर रहे हैं, वह कितना भी छोटा क्यों ना हो वहां पर पूर्ण सिद्धत एवं जिम्मेदारी से कार्य करते हुए उस संस्था को मजबूत बनाए तथा देश को प्रगति के पथ पर ले जाने हेतु अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए हमारे संविधान के निर्माताओं का सपना साकार करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी के.के मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांशा सिंह, अपर नगर मजिस्ट्रेट मायादत्त जोशी, डिप्टी कलेक्टर रविन्द्र जुंवाठा जिलाधिकारी के मुख्य वैयक्ति सहायक वीरेन्द्र सिंह, कलेक्ट्रेट के अधिकारीगण/कार्मिकों सहित कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here