टेस्ट टीम से उमेश यादव और मोहम्मद शमी हुए बाहर, शारदुल ठाकुर और टी नटराजन को मिली जगह

0
96

अस्तित्व टाइम्स

तमिलनाडु के बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाकी दो मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। इससे पहले मोहम्मद शमी की जगह दूसरे टेस्ट में शारदुल ठाकुर को टीम में शामिल किया था।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह ने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ बार्डर-गावस्कर श्रृंखला के दौरान मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। वह श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों से पहले इस चोट से उबर नहीं पायेंगे।’’

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने यादव की जगह टीम में टी. नटराजन को शामिल किया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले शारदुल ठाकुर को अनुभवी तेज गेंदबाज के बाद मोहम्मद शमी की जगह टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। शमी के दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। ’’ शमी और उमेश यादव दोनों अपनी चोटों के रिहैब्लिटेशन के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहेंगे।

यॉर्कर विशेषज्ञ 29 साल के नटराजन इस दौरे पर नेट गेंदबाज के तौर पर गये थे लेकिन वह टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने इस दौरान चार मैचों में आठ विकेट भी चटकाये ( एकदिवसीय में दो और टी20 में छह विकेट)। वह तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी के 20 मैच खेल चुके है और अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here