डबल इंजन के दम से तेजी से धरातल पर उत्तरी योजनाएं- हरबंस कपूर

0
87

कैन्ट विधानसभा से वरिष्ठतम विधायक ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

देहरादून। उत्तराखंड के वरिष्ठतम विधायक हरबंस कपूर ने आज मीडिया को बयान जारी करते हुए कहा कि वे 1989 से निरंतर निर्वाचित हुए हैं और उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में विभिन्न दायित्व का निर्वहन कर चुके हैं , वे गर्व एवं संतुष्टि से कह सकते हैं कि पिछले 5 वर्षों में जितनी योजनाएं धरातल पर उतरी है, जितना विकास कार्य उत्तराखंड में हुआ है पहले कभी नहीं हुआ, क्योंकि इससे पूर्व में केंद्र तथा राज्य में विपरीत दलों की सरकार होने के कारण ज्यादा समय एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में चला जाता था।

कपूर ने कहा कि यह डबल इंजन का ही दम है कि पिछले 5 वर्षों में राज्य को भारत सरकार से विकास योजनाओं के लिए लगभग एक लाख करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं, रोड इंफ्रास्ट्रक्चर जितना अब विकसित हुआ है पहले नहीं हो पाया चाहे चार धाम यात्रा के लिए 12000 करोड रुपए की स्वीकृति की बात हो या ऋषिकेश करणप्रयाग रेल मार्ग हेतु 42 हजार करोड़ की स्वीकृति, दिल्ली देहरादून इकनोमिक कॉरिडोर की प्रगति हो या हर घर में जल एवं विद्युत कनेक्शन पहुंचाने की बात हो , वन रैंक वन पेंशन हो या उत्तराखंड के गांव को विद्युत एवं पेयजल से जोड़ने का कार्य पिछले 5 वर्षों में इन सभी योजनाओं में रिकॉर्ड कार्य हुआ है। कपूर ने कहा कि पूर्व कि 5 वर्षों में 200 किलोमीटर सड़क मार्ग उत्तराखंड में बना था जबकि विगत 5 वर्षों में ढाई हजार किलोमीटर सड़कें बन चुकी हैं।


कपूर के अनुसार केंद्र एवं राज्य सरकार सभी धर्मों वर्गों एवं समाज के सभी तबकों चाहे महिलाएं हों अथवा युवा सभी के हितों की रक्षा एवं विकास के लिए दिन-रात कार्य कर रही है !
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए हरबंस कपूर ने कहा कि हमें एक कठोर निर्णय लेने की इच्छाशक्ति रखने अभिभावक प्रधानमंत्री मिला है , उत्तराखंड से उन्हें विशेष लगाव है, कोरोना संक्रमण के समयजिस तरह उन्होंने देश में इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने तथा वैक्सीन उपलब्ध कराने का कार्य किया है वह इतिहास में दर्ज किया जाएगा।


अपनी कैंट विधानसभा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारे यहां 90% सड़क पक्की हो चुके हैं साथ ही 90% घर सीवर से कनेक्ट हो चुके हैं हमारी विधानसभा में 24 घंटे बिजली एवं प्रतिदिन कम से कम 8 घंटे जलापूर्ति उपलब्ध है मैं कह सकता हूं कि हमारी विधान सभा ने आदर्श स्थापित किया है नागरिकों के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here