दायित्व फाउंडेशन ने किया मेधावियों को सम्मानित, वरिष्ठ समाजसेवी डॉ फारूख बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल

0
108

मंजिल हासिल करने का जुनून हो तो कोई भी परीक्षा मुश्किल नहीः आर ए खान

देहरादून। समाज के वंचित वर्ग को निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग कराने वाले दायित्व फाउंडेशन ने हाईस्कूल-इंटर के मेधावियों को सम्मानित किया। रविवार को राजीव गांधी सामुदायिक भवन मोहिनी रोड, देहरादून में आयोजित सम्मान समारोह में 103 छात्रों को सम्मानित करने के साथ-साथ कैरियर काउन्सलिंग भी कराई गई और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिये हर क्षेत्र के विशेषज्ञों ने दिशा-निर्देश दिये।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे समाज सेवी डॉ. एस फारूक ने कहा कि शिक्षा हमें राष्ट्र निर्माण करने के साथ-साथ मानवता का भी बोध कराती है। शिक्षा के दीपक से अपने जीवन के साथ हम देश को भी रोशन कर सकते है। इस मौके पर प्रयाग आईएएस अकादमी के निदेशक आर ए खान ने छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंजिल हासिल करने का जुनून हो तो कोई भी परीक्षा आसानी से पास की जा सकती है। मेहनत, लगन और कुछ कर गुजरने का जज्बा हमें अपने अंदर पैदा करना होगा।

इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के चीफ इ. अयाज अहमद, वक्फ बोर्ड के पूर्व सीईओ अब्दुल अलीम अंसारी, ओएनजीसी में जीएम रहे नफीसुल हसन, पेयजल निगम से इ. इमरान अहमद, नदीम अतहर, डॉ. अब्दुल्लाह असद, ए.पी.जे. अब्दुल कलाम विकास संस्था के अध्यक्ष मौहम्मद इकराम, निदेशक स्पेक्ट्रम रूही अंजुम व पूर्व विधायक व कांग्रेस एससी विभाग के अध्यक्ष राजकुमार ने भी छात्रों को संबोधित किया। दायित्व का परिचय देते हुए फरमान इकबाल ने कहा कि दायित्व फ़ाउण्डेशन अभी तक छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग दे रहा है। इस साल से प्रतिभा सम्मान समारोह का भी आयोजन करने जा रहा है जिसके तहत इस वर्ष प्रथम श्रेणी से हाईस्कूल-इंटर पास करने वाले सभी बोर्डाे के छात्रों को सम्मानित किया जा रहा है। आज प्रथम सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मौहम्मद युसुफ एवं संचालन मौहम्मद शाहनजर ने किया। इस मौके पर एस रब्बानी, इन्तखाब आलम, वसीम फातेह, रजा़ अशरफ, इनाम अली, रईस फातिमा, मौलाना रिसालुद्दीन हक्कानी, आफाक खान, शमशाद अहमद, हाजी इकबाल हुसैन, मास्टर अब्दुल सत्तार, आरिफ खान, जुनैद रब्बानी, सबा परवीन, अनस अहमद, कारी फरहान, शमीम अहमद आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here