दिनदहाड़े करोडों की डकैती, बदमाशों ने लूटा 17 किलो सोना और लाखों की नकदी

0
86

आगरा। बदमाशों ने दुस्साहसिक तरीके से डकैती की वारदात को अंजाम देते हुए दिन दहाडे मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस पर धावा बोलकर कर्मचारियों को बंधक बनाते हुए 17 किलो सोने के जेवरातों के अलावा लगभग 500000 रूपये की नकदी लूट ली और आराम के साथ फरार हो गए। दिनदहाड़े ताजनगरी में डकैती की वारदात हो जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। बदमाशों के जाने के बाद कर्मचारियों द्वारा दी गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर बदमाशों की तलाश में चेकिंग अभियान भी चलाया। लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लग सकी।

शनिवार को ताजनगरी आगरा के वाटर वर्क्स इलाके में स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस में अधिकारी और कर्मचारी अपने कामकाज में व्यस्त थे। इसी बीच दिनदहाड़े दफ्तर में आकर घुसे बदमाशों ने डकैती की दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में घुसे चार हथियारबंद बदमाशों ने स्टाफ को बंधक बना लिया। वहां से 17 किलो सोना और पांच लाख रुपये लूटकर ले गए। घटना की जानकारी होने पर एसएसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बदमाशों का सुराग लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

घटना दोपहर करीब एक बजे की बताई गई है। कमला नगर में सेंट्रल बैंक रोड पर गोल्ड लोन कंपनी मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी का कार्यालय है। दोपहर के समय चार हथियारबंद बदमाश कंपनी में घुसे। उन्होंने अंदर आते ही वहां मौजूद स्टाफ को अपने निशान पर लेते हुए हथियारों के बल पर बंधक बना लिया। शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी देते हुए बदमाशों ने वहां मौजूद सोने के सारे जेवरात लूट लिए। बदमाश करीब बीस मिनट तक शाखा के भीतर रहे। इस दौरान वहां रखा पांच लाख रुपये कैश भी अपने कब्जे में कर लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश कंपनी के कर्मचारियों को अंदर बंद करके भाग गए।

कर्मचारियों ने बदमाशों के जाने के बाद किसी तरह से आसपास के लोगों की मदद से बाहर का गेट खुलवाया। जानकारी होने पर एसएसपी मुनिराज, एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बदमाशों द्वारा करीब 17 किलोग्राम सोने के जेवरात लूटना बताया गया है।

सूत्र बता रहे हैं कि डकैती में शामिल 4 लोगों में से दो को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पुष्टि होना अभी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here