देहरादून: कांग्रेस ने राजधानी में निकाली भारत जोड़ो पदयात्रा, सैंकड़ों की संख्या में जुटे कांग्रेसी, देखें वीडियो

0
24

राष्ट्र की एकता व अखंडता का संदेश है भारत जोड़ो यात्रा – हीरा सिंह बिष्ट

देहरादून। रायपुर विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व काबीना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पद यात्रा निकाली। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा महाराणा प्रताप चौक पर एकत्र होकर पद यात्रा शुरू की गई। पदयात्रा को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि राहुल गांधी जी के सम्पूर्ण भारत में नफरत छोड़ो भारत जोड़ो के संदेश को निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा जो कन्या कुमारी से शुरू हुई पद यात्रा महाराष्ट्र तक पहुंच चुकी है और कश्मीर तक जाएगी। पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य राष्ट्र की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने के साथ ही सांप्रदायिक तत्वों को मुंह तोड़ जवाब देना है। इसी को लेकर राहुल गांधी जी के आह्वान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भी अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में प्रदेश भर में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। जिसकी शुरुआत बद्रीनाथ (माना) से हुई।

उन्होंने कहा कि इंदिरा जी ने अपने अंतिम भाषण में कहा था कि मेरी हत्या भी हो जाए तो मेरे खून का एक एक कतरा देश के काम आएगा। उन्होंने जीवन पर्यन्त सांप्रदायिक ताकतों का डट कर मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश और देश भर में नफरत का माहौल फैला कर प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने का कार्य कर रही है जिससे प्रदेश में भय का माहौल है। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है अंकिता भंडारी हत्या कांड से देवभूमि शर्मसार हुई है जिसमें भाजपा और आरएसएस के नेता संलिप्त है। प्रदेश और देशभर में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं और सरकार अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रही है। नौकरियां बेची जा रही है बेरोजगारों की लंबी फौज खड़ी हो गई है महंगाई चरम पर है विकास कार्य ठप्प पड़े हैं स्वास्थ्य सुविधाएं नही है। सरकार की प्रदेश के विकास के प्रति न ही कोई नीति है और न ही नीयत। पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवम त्रिवेंद्र रावत ने प्रदेश में करप्शन एवं कमीशन पर जो चिंता जाहिर की है उस पर सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए।

भारत जोड़ो पदयात्रा को प्रभु लाल बहुगुणा, त्रिलोक सिंह सजवान, महेंद्र सिंह नेगी, सूरत सिंह नेगी, टीटू त्यागी, महेश जोशी संग्राम सिंह पुंडीर, पंकज क्षेत्री, गुलशेर मियां ने भी संबोधित किया। पदयात्रा में पूर्व पार्षद मूर्ति देवी, आनंद त्यागी एडवोकेट, पृथ्वी सिंह नेगी, मुकेश रेगमी, वरिष्ठ नेता संदीप शर्मा, यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव एडवोकेट देवेश उनियाल, विजय लक्ष्मी गुसाई, संजय उनियाल, वीरेंद्र सिंह नेगी, पार्षद अमित भंडारी, पार्षद इलियास अंसारी, राम सिंह बिष्ट, परितोष, अनिल उनियाल, मंजू तोमर, शांति रावत, परिणीता बडोनी, पूनम कंडारी, कविता नेगी, आशीष विक्टर थोमस, विक्रम सिंह नेगी, ओ पी सुदी, ओ पी अमोली, सत्या पोखरियाल, आशीष गुसाई समेत बड़ी संख्या कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here