देहरादून के पहले छठ पार्क में होगी इस बार पूजा, ब्रह्मपुरी में छठ पार्क बनाने का काम अंतिम चरण में

0
286

देहरादून। देहरादून के ब्रह्मपुरी में छठ पार्क बनाने का काम अंतिम चरण में है। जानकारी के मुताबिक इस बार छठ पूजा इसी पार्क में होगी। इस बाबत मेयर सुनील उनियाल गामा और स्थानीय विधायक विनोद चमोली की ओर से साफ कहा जा चुका है। वहीं आगामी 10 नवंबर को होने वाली छठ पूजा की तैयारियों को लेकर चमनपुरी बारात घर में छठ पूजा आयोजन समिति की बैठक की गई।

केंद्र की अमृत योजना के तहत नगर निगम छठ पार्क बना रहा है। देहरादून का ये पहला छठ पार्क होगा। इसका काम अंतिम चरण में है। जहां छठ पार्क के काम को लेकर स्थानीय विधायक विनोद चमोली ने निरीक्षण किया तो वहीं मेयर सुनील गामा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर इसके लोकार्पण की तैयारियों के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। बताते चले कि पिछले दो साल से छठ पार्क का काम चल रहा है। कोरोना के कारण निर्माण कार्य प्रभावित हुआ था। माना जा रहा है कि दीवाली तक काम पूरा हो जाएगा।

वहीं छठ पूजा आयोजन समिति की बैठक हुई। जिसमें आयोजनकर्ता व स्थानीय पार्षद सतीश कश्यप ने बताया कि भगवान की मुर्ति छठ पार्क में निर्माणाधीन मंदिर में स्थापित होनी है। उसके लिए मूर्ति हरिद्वार से लाने के लिये बैठक में चर्चा हुई है। समिति के काफी सदस्यों ने मूर्ति के लिए अपनी अपनी तरफ से 11-11 हजार रुपए देने की घोषणा की। पार्षद ने बताया की कार्यक्रम में लोक कलाकारों को बुलाने के लिए समिति से सत्येंद्र कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। इस बार छठ पूजा के आयोजन में कमेटी के लोगों का ड्रेस कोड भी रहेगा।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि देहरादून का पहला छठ पार्क केंद्र की अमृत योजना से नगर निगम ने बनाया है। छठ पार्क का लोकार्पण जल्द होगा। मसलन इस बार छठ पूजा इसी पार्क पर होगी।

क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली ने बताया कि छठ पार्क को लेकर काफी काम हो गया है। इस बार की पूजा छठ पार्क में होनी है। हाल ही में मेरे ओर से निरीक्षण किया गया था। जिसमें प्रगति की स्थिति देखी थी। लोगों को आश्वासन दिया था कि पूजा इसी पार्क में होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here