देहरादून कोर्ट परिसर में पुख्ता की जाए सुरक्षा व्यवस्था: मनमोहन कण्डवाल

0
137

देहरादून। शुक्रवार को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में फायरिंग की घटना के बाद देहरादून के वकीलों ने भी कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कण्डवाल ने कहा कि दिल्ली की अदालत में शुक्रवार को घटी घटना घटी है और उसमें कई लोगों की जान चली गई वह काफी डरावना और चिंतित करने वाला है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से बार एसोसिएशन एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग कर रही है। परंतु उस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

बार एसोसिएशन के सचिव अनिल शर्मा ने कहा कि देहरान में न्यायालयों के प्रवेश गेट एवं उनके आसपास सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगे हैं। यदि यहां कोई संदिग्ध अंदर घुस आए तो उसकी पहचान करना भी मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो घटना हुई तो वहां पर अन्दर पुलिस फोर्स तैनात होने के कारण उसने तुरंत बदमाशों को मार गिराया। परंतु कोर्ट परिसर में देहरादून कोर्ट परिसर प्रवेश करते समय जांच तो दूर सुरक्षा के लिए फोर्स तक तैनात नहीं होती है। जबकि कोर्ट में पश्चिमी यूपी, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों के बड़े बदमाश समय-समय पर पेशी के लिए आते रहते हैं।

बार एसोसिएशन उत्तराखंड की पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट रजिया बेग ने भी सरकार से प्रदेश के सभी कोर्ट परिसरों में पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ-साथ प्रवेश द्वारों पर आने वाले लोगों की जांच करने की व्यवस्था करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here