देहरादून: जिला प्रशासन ने पूरी की मतगणना की तैयारियां, देखें कैसे होगी वोटों की गिनती

0
64

देहरादून। उत्तराखंड में कल विधानसभा में मतगणना होनी है।जिसे लेकर जिला शासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। देहरादून डीएम डा0 आर राजेश कुमार ने मतगणना से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर स्थित स्पोट्र्स कॉलेज परिसर में मतगणना कराई जाएगी। काउंटिग के लिए शेल्टर बना दिए गए हैं। शेल्टर को जाल से कवर किया गया है। वहीं, इसके बाहर एजेंट काउंटिंग व्यवस्था देखेंगे।

मतगणना संपन्न कराने के लिए 914 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 570 कर्मचारी ईवीएम काउंटिंग, 230 पोस्टल बैलेट, 114 कार्मिक सर्विस वोटरों की वोटिंग गिनती में शामिल होंगे। मतगणना में हर विधानसभा में 14 टेबल पर ईवीएम मशीनों के वोटों की गणना होगी। यह व्यवस्था जांचने को इस कॉलेज में प्रशासन के अफसरों के साथ ही चुनाव आब्जर्वर डेरा डाले रहे। मतगणना को हर सीट पर 21-21 टेबल लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि रायपुर में दस मार्च को व्यवस्था बनाने के लिए कोई ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी नहीं किया गया। मतगणना स्थल के आसपास बैरियर लगाए गए। हर राउंड के बाद वोटों की घोषणा की जाएगी। यह आवाज थानो रोड तक पहुंचे, इसके लिए स्टेडियम से मुख्य रोड तक साउंड सिस्टम लगाया गया है। इस रास्ते ही प्रत्याशियों के एजेंट या समर्थक मतगणना स्थल तक पहुंचेंगे। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। दोपहर तक जिले की अधिकांश सीटो पर रुझान सामने आने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here