देहरादून : पूर्व पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर कर दी पति की हत्या, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

0
10

देहरादून। पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने सहसपुर के बालूवाला में बुधवार को हुए गुमान हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस के मुताबिक पूर्व पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर संपत्ति व पैसों के लालच में तलाकशुदा पति गुमान की गला घोंटकर हत्या की है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया है।

23 नवंबर को सांय करीब 6 बजे थाना सहसपुर पर सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम बालूवाला में एक मकान में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है। सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष सहसपुर ने मौके पर पंहुचकर घटना का निरीक्षण किया तथा मौके पर एस0ओ0जी0 एवं फौरेंसिक टीम को बुलाया गया। उच्चाधिकारियों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

घटना के सम्बन्ध में मृतक गुमान सिंह की बहिन पुष्पा देवी ने किसी अज्ञांत व्यक्ति द्वारा अपने भाई की हत्या करने के सम्बन्ध में प्रार्थनापत्र थाना सहसपुर पर दिया, जिस पर तत्काल सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियोग के सफल अनावरण हेतु थानाध्यक्ष सहसपुर द्वारा टीमें गठित की गयी, जिनको अलग अलग कार्य वितरण कर क्षेत्र में रवाना किया गया।

टीमों द्वारा सफल पतारसी सर्विलॉस तथा मार्गो पर लगे लगभग 45 कैमरों का फुटेज चैक किया गया। घटना में संलिप्त अभियुक्त रणजीत सिंह नेगी निवासी गजा टिहरी गढवाल को घटना में प्रयुक्त दो सिम कार्ड, दो मोबाईल, एक मोटर साईकिल के साथ थाना सहसपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में मृतक की पत्नी आशा द्वारा बताया गया कि मेरा अपने पति मृतक गुमान सिंह से वर्ष 2013 में तलाक हो गया था तथा बच्चे मेरे पति के पास ही थे लेकिन मेरा पति मेरे बच्चों व मेरा ख्याल नही रखता था तथा लगातार सम्पत्ति को बेचकर अपने ऐसो आराम पर खर्च कर रखा था। हाल ही में मेरे पति द्वारा बालूवाला में अपना मकान भी विक्रय किया गया है जिसकी कुछ धनराशि मेरे पति ने प्राप्त कर ली थी जिसको मेरे पति ने अपनी मौज मस्ती में खर्च की जा रही थी मुझे तथा मेरे बच्चों को मांगने पर भी कुछ नही दिया जा रहा था व मेरे व मेरे बच्चों के साथ मारपीट करता था।

मैं अपना जीवन यापन सेलाकुंई में काम करके चला रही हॅूं। इसी दौरान मेरी मुलाकात रणजीत सिंह नेगी से हो गयी थी जिससे मेरे काफी नजदीकी सम्बन्ध हो गये थे जिससे मैने अपने पति के बारे में चर्चा की और मैने अपने पति को रास्ते से हटाने की योजना बनायी। दिनांक 22-11-2022 को हम दोनो द्वारा मृतक गुमान सिंह को रास्ते से हटाने की योजना बनायी जिसमें मेरे द्वारा अपने पति को बालूवाला स्थित घर पर बुलाया गया जहां पर मेरे द्वारा अपने पति को खाने में नींद की गोली दी गयी, जब वह सो गया तो हमने एक रस्सी से उसका गला घोटकर हत्या कर दी थी तथा हम मृतक का मोबाईल फोन लेकर घटनास्थल से चले गये थे।

बरामदगी का विवरण –
1- घटना में प्रयुक्त मो0सा0 स्पलेण्डर नम्बर UK07BZ 5012
2- मृतक का मोबाईल फोन ओप्पो
3- घटना में प्रयुक्त दो मोबाईल फोन
4- घटना में प्रयुक्त रस्सी

नाम पता अभियुक्तगण –

1- रणजीत सिंह नेगी पुत्र बचन सिंह निवासी गजा] जनपद टिहरी गढवाल हाल पता सेलाकुंई देहरादून।
2- आशा यादव पूर्व पत्नी स्व0 गुमान सिंह निवासी सेलाकुंई देहरादून।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here