नकुड लेजेंड्स ने जीता TPL का फाइनल मुकाबला, राजेश को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

0
33

खेड़ा अफगान। बेसिक शिक्षा विभाग के ब्लॉक नकुड़ द्वारा आयोजित एक्ट्स एकेडमी कलरी- मोहद्दीनपुर द्वारा प्रायोजित प्रथिष्ठित टीचर प्रीमियर लीग टीपीएल सीजन -2 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला नकुड़ लेजेंड्स और गंगोह हैरोज़ के बीच खेला गया। नकुड़ लेजेंड्स के कप्तान सलामत खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बलविंदर सिंह और अमित राठी ने ओपनिंग में अपनी टीम को आक्रामक शुरुआत दी। नकुड़ लेजेंड्स के सभी बल्लेबाज़ों ने आक्रामक रुख दिखाते हुए गंगोह हैरोज़ के सभी गेंद बाज़ों की खूब खबर ली। नकुड़ लेजेंड्स की टीम ने निर्धारित 15 ओवेरो में 8 विकेट खोकर गंगोह को 184 रन का लक्ष्य दिया।

जवाब में गंगोह की टीम की शुरुआत अच्छी नही रही और नकुड़ की सधी हुई गेंदबाजी के सामने उनके विकेट गिरते रहे। गंगोह की टीम निर्धारित 15 ओवर्स में 9 विकेट 142 रन ही बना सकी। इस प्रकार यह टीपीएल 2 का फाइनल महामुकाबला नकुड़ लेजेंड्स ने 41 रन से जीत कर ट्रॉफी अपने नाम की। गंगोह की और से फहीम, प्रदीप, पीयूष, ने अच्छी बल्लेबाज़ी की। और नकुड़ लेजेंड्स की और से ज़ाकिर खान जाजवा, यश, कप्तान सलामत खान, विजय चौधरी ने शानदार गेंदबाजी की। ऑल राउंडर राजेश मुंडन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

नकुड़ लेजेंड्स के कप्तान सलामत खान को विजेता ट्रॉफी और गंगोह हैरोज़ के कप्तान को उपविजेता ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। मैन ऑफ थे सीरीज हरफनमौला खिलाड़ी पीयूष सारण, बेस्ट बौलर ज़ाकिर खान, बेस्ट बैट्समैन राजेश, बेस्ट कीपर हरिदत्त शर्मा, बेस्ट फील्डर गुलज़ार राव को चुना गया। अंपायर की ज़िम्मेदारी अमित चौधरी और हरेंद्र तोमर ने निभाई। विशाल चौधरी ने अपनी कमेंट्री से सबको मंत्रमुग्ध किया। इस आयोजन के मुख्य अथिति प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संदीप पंवार जी रहे। विशेष अथितियों में सेठपाल ब्लॉक अध्यक्ष नकुड़, त्यागी, श्रीपाल, एक्ट्स अकादमी के टी कार्तिकेयन, सतेंद्र तोमर, जसवंत, नीरज सैनी, सदाकत खान, शाहिद प्रधान, कुलदीप, काला कश्यप, और एक्ट्स अकादेमी के छात्रों और शिक्षकों के अलावा भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

रिपोर्ट: शमीम अली/ खालिद मलिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here