नरेंद्र नगर में भाजपा को बडा़ झटका, पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत कांग्रेस में शामिल

0
45

भाजपा नेता ओम गोपाल रावत नरेंद्र नगर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट के प्रबल दावेदार थे। परंतु भाजपा ने दूसरी बार भी कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल को नरेंद्र नगर से प्रत्याशी बनाया है।

देहरादून। कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को भाजपा को जोरदार झटका देते हुए पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत को कांग्रेस पार्टी में शामिल कर लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कांग्रेस भवन में ओम गोपाल रावत को पार्टी का पटका पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई। चर्चा है कि ओम गोपाल रावत नरेंद्र नगर विधानसभा सीट से कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के सामने चुनावी मैदान में उतरेंगे।

20 जनवरी को आई भाजपा की सूची में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के प्रत्याशी घोषित होते ही ओम गोपाल रावत ने बगावत का बिगुल कर दिया था। नए समीकरण में नरेंद्र नगर सीट पर रोचक चुनावी मुकाबला देखने को मिल सकेगा। सुबोध उनियाल एवं ओम गोपाल रावत के बीच अब तक इस सीट पर 3 बार मुकाबला हो चुका है। जिसमें एक बार ओम गोपाल रावत तो दो बार सुबोध उनियाल जीते हैं।

वर्ष 2016 में सुबोध उनियाल के कांग्रेस छोड़ने के बाद इस सीट पर कांग्रेस बहुत कमजोरी स्थिति में आ गई थी। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में नरेंद्र नगर से पार्टी ने हिमांशु बिजल्वाण को टिकट दिया था परंतु वह अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे। उस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुबोध उनियाल को 24000 जबकि निर्दलीय चुनाव लड़े ओम गोपाल रावत को 19000 एवं कांग्रेस के हिमांशु पहलवानों को मात्र 4000 वोट पड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here