पुनेठा बने उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त, विपिन एवं विवेक शर्मा सूचना आयुक्त नियुक्त

0
102

देहरादून। उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनज़र लगातार प्रशासनिक स्तर पर तबादलों का दौर जारी है। नए साल पर उत्तराखंड को नए मुख्य सूचना आयुक्त मिल गए हैं। इसके अलावा दो सूचना आयुक्तों की भी नियुक्ति कर दी गई है। मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अनिल चन्द्र पुनेठा को जिम्मेदारी मिली है। साथ ही नई दिल्ली निवासी विपिन चन्द्र और देहरादून के एडवोकेट विवेक शर्मा को सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि, लोहाघाट निवासी और 1984 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल चन्द्र पुनेठा साल 2018 में आंध्र प्रदेश के नये मुख्य सचिव बनाये गए थे। पुनेठा की प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय लोहाघाट से हुई। यहां कक्षा सात तक उन्होंने पं. बेनीराम पुनेठा राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई की। इसके बाद में उन्होंने मुजफ्फरनगर और हरिद्वार में भी आगे की पढ़ाई की।

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी, एलएलएम की पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका आईएएस में चयन हो गया। उन्होंने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के तौर पर अपनी सेवा शुरू की। पुनेठा अभी आंध्र में चीफ कमिश्नर ऑफ लैंड एडमिनिस्ट्रेशन के पद पर कार्यरत थे, जिसके बाद आंध्र प्रदेश के गवर्नर की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में पुनेठा को मुख्य सचिव पद पर 1 अक्टूबर 2018 को नियुक्त करने का आदेश दिया था। वहीं, अब पुनेठा की नियुक्ति उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here