बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदेशभर में फूंका सरकार का पुतला

0
369

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, महिलाओं के साथ हो रही बलात्कार की घटनाओं, किसानों की समस्याओं तथा हरिद्वार कुम्भ में हुए RTPCR टेस्ट महा घोटाले के मुद्दे को लेकर उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिह के आह्रवान पर बुधवार को प्रदेश के सभी जिला एवं शहर मुख्यालयों में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर सरकार का पुतला दहन किया गया। महानगर कांग्रेस कमेटी देहरादून के तत्वावधान में भी राजधानी देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की उपस्थिति में प्रदर्शन के साथ भाजपा का पुतला दहन किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में बढ़ती महंगाई से जहां आम आदमी परेशान है वही प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाओं से महिलाओं में असुरक्षा की भावना प्रबल होती जा रही है। उन्होंने कहा कि जीरो टाॅलरेंस का दावा करने वाली भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई है जिसकी बानगी हरिद्वार कुम्भ के दौरान हुए आरटीपीसीआर महा घोटाले के रूप में देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि देश का किसान पिछले एक साल से सडकों पर रात गुजार रहा है तथा कर्ज में डूब कर आत्महत्या को मजबूर है लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नही रेंग रही है। 

प्रीतम सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्ति का दंभ भरने वाली सरकार की नाक के नीचे हाल ही में हुए कुंभ मेले में कोरोना टेस्टिंग महा घोटाले का ताजा मामला जनता के सामने है जिसमें इस महामारी में भी आपदा में अवसर का लाभ लेते हुए आम जनता की गाढी़ कमाई से जमा टैक्स के करोड़ों रूपये की लूट हुई परन्तु सरकार अभी तक कार्रवाई करने से बच रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में लगातार कई बार रसोई गैस सिलेण्डर के दाम बढ़ाकर साबित कर दिया है कि यह सरकार आम जनता की न होकर कुछ सरमायेदारों की सरकार है। उन्होंने कहा कि पहले से ही मंहगाई और कोरोना महामारी की मार झेल रही गरीब जनता पर केन्द्र सरकार द्वारा लगातार मंहगाई का बोझ डालकर उसे भूखे पेट सोने पर मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बड़े-बड़े वादे करने वाले प्रधानमंत्री मोदी तथा उनकी पार्टी के राष्ट्रीय नेता इन वादों को चुनावी जुमला कह कर देश की गरीब जनता का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ होने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार कुछ बड़े घरानों को पल्लवित-पोषित कर रही है। भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार को आम जनता के दुःख दर्द से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं है। भारतीय जनता पार्टी और स्वयं नरेन्द्र मोदी चुनावों के समय देश की जनता से मंहगाई पर नियंत्रण करते हुये आम आदमी को राहत देने का वायदा करते हैं परन्तु आज मंहगाई घटने के बजाय दिन-दूनी रात चैगुनी वृद्धि कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद पेट्रोल के दाम 28 रूपये तथा डीजल के दाम 23 रूपये बढ़ा कर मंहगाई से आम जनता की कमर तोड दी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की मंहगाई की मार यहीं पर नहीं रूकी पिछले एक साल में सरसों के तेल में 53 रूपये, सूरजमुखी तेल में 62 रूपये, सोयाबीन तेल में 53 रूपये तथा बनस्पति घी में 41 रूपये की वृद्धि के साथ ही दलहनों के दामों में की गई बेतहाशा वृद्धि के कारण आम आदमी की थाली से दाल गायब होने लगी है। उन्होंने कहा कि रसोई गैस के दामों में 25 रूपये की वृद्धि कर गैस सिलेण्डर 900 रूपये पार कर गया है जिससे गरीब का चूल्हा जलना कठिन हो गया है।

पुतला दहन कार्यक्रम में विधायक एवं उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, विजय सारस्वत, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, धीरेन्द्र प्रताप, आर्येन्द्र शर्मा, पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, नवीन जोशी, राजेन्द्र शाह, याकूब सिद्धिकी, हरिकृष्ण भटट पी0के0 अग्रवाल, गोदावरी थापली, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पूर्व मंत्री अजय सिंह, गिरीश पुनेडा, नवीन पयाल, दीप बोहरा, संदीप चमोली, प्रभुलाल बहुगुणा, डाॅ0 आर0पी0 रतूडी, अकील अहमद, सूरत सिंह नेगी, रीता पुष्पवाण, शिल्पी अरोडा, मीना रावत, अनीता निराला, मंजूला तोमर, कोमल बोहरा, संगीता गुप्ता, डाॅ0 प्रतिमा सिंह, कमलेश रमन, गरिमा दसौनी, लक्ष्मी अग्रवाल, पार्षद रमेश कुमार मंगू, अनिल नेगी, सुभाष धस्माना, अजय रावत, अमनदीप, आशीष सेमवाल, नवदीप कुकरेती, मोहित नेगी आशीष सक्सेना, विकास नेगी, शोभाराम, सीताराम नौटियाल, यशपाल चौहान हरेन्द्र चौधरी, मुकेश चौहान, भूपेन्द्र नेगी, हरेन्द्र सिंह बेदी, दिनेष कौशल, अरूण शर्मा, सुमित अग्रवाल, हरि प्रसाद भटट, सन्नी पंवार, नीरज नेगी, राहुल रोबिन पंवार, इतात खान, अर्जुन सोनकर, मुकेश सोनकर, आशु रतूडी, राजेन्द्र खन्ना, विकास चौहान, अनुराग गुप्ता, मेहताब, कासिम चौधरी, पुष्कर सारस्वत, महेश जोशी, अल्ताफ, सौरभ नौटियाल, सावित्री थापा, मधूसुदन सुन्द्रियाल, प्रियान्श छाबडा, हरेन्द्र सिंह मोठी, जितेन्द्र बडथवाल, कमर खान ताबी, सोमेन्द्र बोरा, प्रेरित माहन, अनुप कपूर, विजय रतूडी मोन्टी, विरेन्द्र सिंह, सुनील बांगा, राम कपूर, शेखर कपूर, अमरजीत सिंह, अनिल क्षेत्री, दानिश कुरैशी, आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here