भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा आज से, 10:30 बजे पहुंचेंगे जोलीग्रांट एयरपोर्ट

0
100

देहरादून। शुक्रवार को उत्तराखंड के दो दिवसीय पर आ रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हिंदुत्व व सेना के एजेंडे के अलावा सात प्रमुख मुद्दों की पड़ताल करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए सभी जिलाध्यक्षों को पूर्व में हुए विभिन्न चुनावों के दौरान बागी हुए भाजपाइयों को पार्टी में वापसी कराने का अधिकार देने जा रही है। इन प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा होगी

सबसे पहले नड्डा विधानसभा चुनाव में पार्टी के सांगठनिक चुनाव की तैयारी की नब्ज टटोलेंगे नड्डा के आने से पहले पार्टी ने अपने 11 हजार से अधिक बूथ कमेटियों के सत्यापन का अभियान शुरू किया है। हर बूथ मजबूत बनाने के लिए पार्टी की पन्ना प्रमुख बनाने की योजना है। पार्टी ने हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट बैंक का लक्ष्य रखा है।

नड्डा रामनगर में हुई चिंतन बैठक में पास हुए चुनावी रोडमैप की प्रगति का हिसाब लेंगे। रोडमैप पर पार्टी की गतिविधियां और कार्यक्रम जारी हैं।

नड्डा कोर ग्रुप के साथ सरकार के कामकाज को पड़ताल करेंगे। पार्टी के कोर ग्रुप के साथ वह बार-बार सीएम बदलने के सियासी नफे-नुकसान का भी आकलन करेंगे। वह मंत्री विधायकों से पिछले साढ़े चार सालकी उस प्रमुख उपलब्धि का ब्योरा लेंगे जो चुनाव में वोटरों के रिझाने में मदद कर सकती है।

नड्डा संगठन की ताकत और कमजोरी पर फोकस करेंगे। जानकारों का मानना है कि 1 जिस सांगठनिक नेटवर्क को पार्टी सबसे बड़ी ताकत मान रही है, उसी नेटवर्क से जुड़ी हजारों कार्यकर्ताओं की फौज को नियंत्रित रखना सबसे बड़ी चुनौती है। जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखने के लिए संगठन के कार्यक्रमों की रिपोर्ट ले सकते हैं।

नड्डा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच संगठन ही सेवा का कार्यक्रम की भावी रणनीति की भी पड़ताल कर सकते हैं। पार्टी ने हर बूथ पर दो स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाए हैं जिन्हें कोरोना से प्रभावित लोगों को सहयोग, मार्गदर्शन और जागरूक करने का जिम्मा सौंपा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here