भाजपा राज्यों में मुख्यमंत्रियों के नाम तक तय नहीं कर पाई, आप सरकार ने पंजाब में काम भी शुरू कर दिया: केजरीवाल

0
65

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अपनी पार्टी के सभी 92 विधायकों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। मोहाली में हुई पार्टी की इस मीटिंग में आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। अरविंद केजरीवाल ने विधायकों को दो टूक कहा कि वह स्कूलों-अस्पतालों की लगातार चेकिंग करें लेकिन बदतमीजी नहीं। वहीं CM मान ने कहा कि अफसरों को डराना नहीं बल्कि उनके साथ मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाना है। अफसरों के साथ मिलकर बात करें कि कैसे सुधार कर सकते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा क‍ि चार राज्‍यों में जीत के बाद भी बीजेपी में झगड़ा चल रहा है। पंजाब में सरकार का काम शुरू हो गया है। 4 राज्‍यों में बीजेपी की सरकार का लोग इंतजार कर रहे हैं। पंजाब के लोगों ने इस बार हीरा चुनकर भेजा है। पंजाब सरकार में 17 विधायक ही मंत्री बनेंगे। ऐसे में विधायकों की ताकत किसी मंत्री से कम नहीं है। आप में से ज्यादातर लोगों को मैं जानता हूं। 90-95 फीसदी लोग पहली बार विधायक बने हैं। आप लोगों ने जिंदगी में कभी विधायक बनने के बारे में सोचा था। ऊपर वाले का कुछ करिश्मा है। ये नहीं सोचना है क‍ि हमने बड़े नेता को हरा दिया है। जनता ने हराया है। घमंड नहीं करना है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बहुत खुश और भावुक हूं कि पंजाब के लोगों ने बहुत प्यार दिया है। पिछले कुछ दिनों में मान साहब ने जबरदस्त काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि ‘3 दिन में मान साहब ने कमाल कर दित्ता’। देश में भर में मान साहब की चर्चा है।

वहीं मीटिंग के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पार्टी के सभी विधायकों को 18-18 घंटे काम करने की सलाह दी। बैठक के दौरान भगवंत मान ने कहा कि जनता ने बहुत बड़ा बहुमत दिया है, जहां हम जा भी नहीं पाए वहां भी जनता ने भारी बहुमत से जिताया है, ऐसे में हमारा फर्ज ये है कि अब हम कहां जाए, जहां समस्या है, जहां मुद्दा है वहां हमें जाना है। हमें ये नहीं देखना की यहां से हमें वोट कम पड़ी थी या नहीं पड़ी थी हम सबके सीएम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here