भारत में ट्विटर ब्लू टिक के लिए 719 रूपए प्रति माह करना होगा भुगतान

0
18

टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने जबसे ट्विटर की कमाल संभाली है, तबसे लगातार सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट में बदलाव हो रहे हैं। इनमें से एक बड़ा बदलाव है Twitter Blue Paid Subscription यानी अब यूजर्स को ट्विटर पर ब्लू वेरिफाइड टिक के लिए पैसे देने होंगे। भारत में भी Twitter Blue के लिए पेड सब्सक्रिप्शन रोल आउट होना शुरू हो गया है और भारत में इसकी कीमत 719 रुपये प्रतिमाह है। भारत में कुछ ट्विटर यूजर्स ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए पूछने वाली तस्वीरें शेयर की हैं। बता दें कि अमेरिका में ट्विटर ब्लू के लिए 8 डॉलर हर महीने लिए जा रहे हैं। हालांकि, पहले उम्मीद की जा रही थी भारत में यूजर्स को ब्लू टिक वेरिफाइड के लिए 660 रुपये हर महीने देने पड़ सकते हैं। नई सब्सक्रिप्शन फी के साथ सब्सक्राइबर्स को नए प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे।

जैसा कि हमने बताया कि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए भारत में 719 रुपये हर महीने देने होंगे। iOS ऐप स्टो पर ऐप की लिस्टिंग से भारत में ट्विटर ब्लू के सब्सक्रिप्शन का खुलासा हुआ है। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट से भारत में सर्विस रोल आउट होने की कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, CEO एलन मस्क ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भारत में एक महीने के अंदर Twitter Blue subscription सर्विस शुरू हो जाएगी। रोल आउट के समय CEO मस्क ने कहा था कि सब्सक्रिप्शन फी अलग-अलग देशों में अलग होगी। हालांकि, ट्विटर में लगातार हो रहे बड़े बदलाव को देखें तो भविष्य में इस सब्सक्रिप्शन कीमत में उतार-चढ़ाव संभव है।

ट्विटर की नई सब्सक्रिप्शन सर्विस अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अमेरिका में उपलब्ध है। धीरे-धीरे इस सर्विस को दूसरे देशों में भी रोलआउट किया जा रहा है। यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के साथ कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे। प्रीमियम सर्विस को सब्सक्राइब करने के लिए यूजर्स को ब्लू चेकमार्क मिलेगा और उन्हें रिप्लाई, सर्च और मेंशन में प्राथमिकता मिलेगी। इसके अलावा Twitter Blue सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को लंबे ऑडियो और वीडियो फाइल भी पोस्ट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here