मसूरी विधायक जोशी ने किया शहीद दुर्गामल मंडल के प्रशिक्षण वर्ग के सत्र का समापन

0
109


देहरादून। भारतीय जनता पार्टी, देहरादून महानगर के शहीद दुर्गामल्ल मण्डल के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का बुधवार को समापन हुआ। समापन अवसर पर मुख्य वक्ता के तौर पर विधायक गणेश जोशी ने मण्डल के कार्यकर्ताओं को प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।
देहरादून के मसूरी रोड़ स्थित एक स्कूल के प्रेक्षागृह में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग को सम्बोधित करते हुए विधायक जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार पर पूर्ण रुप से अंकुश लगा कर रखा है, जो हम सब कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात है। उन्होनें विकास योजनाओं एवं सरकार की उत्तराखण्ड अटल आयुष्मान योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना जैसी कई अहम योजनाओं के बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए 144 करोड़ की लागत से यमुना पेयजल पुर्नगठन योजना का कार्य चल रहा है। देहरादून मसूरी मार्ग पर रोपवे का निर्माण कार्य जल्द प्रारम्भ होने जा रहा है। उन्होनें कोरोना काल में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रयासों की सराहना भी की। विधायक जोशी ने कहा कि प्रशिक्षण की अनिवार्यता इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि प्रशिक्षण से ही हमारा व्यक्तित्व विकास और कार्यपद्धति की बोध बढ़ता है। उन्होंने कहा कि एक प्रशिक्षित कार्यकर्ता होने के नाते भारतीय जनता पार्टी के प्रति हमारा दायित्व कहीं अधिक बढ़ जाता है।
प्रशिक्षण वर्ग के पंचम सत्र को महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं यमकेश्वर विधायक ऋतु खण्डूरी ने पिछले छ सालों में हुए अंत्योदयी प्रयत्नों, षष्ठम सत्र को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सचिन गुप्ता ने सोशल मीडिया का उपयोग एवं व्यक्तित्व विकास विषय पर तथा सप्तम सत्र को महेश्वर बहुगुणा ने भाजपा का इतिहास एवं विकास विषय पर सम्बोधित किया। सत्रों के दौरान मण्डल के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर वर्ग संयोजक एवं मण्डल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, महानगर प्रशिक्षण प्रमुख एवं राज्यमंत्री रवीन्द्र कटारिया, महानगर महामंत्री सत्येन्द्र नेगी, राज्यमंत्री टीडी भूटिया, मण्डल महामंत्री राहुल रावत, पार्षद सुन्दर सिंह कोठाल, सोशल मीडिया प्रमुख अनुराग, अनुसूचित मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सचिन सहित मण्डल कार्यकारिणी उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here