महाराष्ट्र में अस्पताल के ICU यूनिट में आग लगने से 10 कोरोना पॉजी़टिव मरीजों की मौत

0
119

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले से बेहद दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है जिसमें 10 कोविड पॉजिटिव मरीजों की आग में जलकर मौत हो गई है। अहमदनगर जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं, कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि ये आग अस्पताल के कोरोना वार्ड में लगी थी. हादसे के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दिए है और रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है. सीएम ने लापरवाही करने वालों पर कड़ी करवाई के आदेश भी दिए हैं।

जानकारी मिल रही है कि मरने वाले सभी लोग कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित थे. ये आग सुबह करीब साढ़े 10 बजे आईसीयू में लगी थी. आईसीयू वार्ड में आग लगने के वक्त 17 मरीज मौजूद थे, जिनमें से दस की मौत हो गई. आग लगने की असली वजह का पता लगाया जा रहा है. लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी।

आग पर अब पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री ने कहा है, ”अहमदनगर के सरकारी अस्पताल के ICU यूनिट में आग लगने से 10 लोगों की मृत्यु हुई.एक गंभीर रूप से घायल है. हम जांच करेंगे कि अस्पताल का ‘फायर ऑडिट’ किया गया था कि नहीं. जो दोषी होंगे उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी. मृतक के पिरजनों को CM आर्थिक मदद देंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here