महिलाओं के साथ बढ़ते जा रहे,गंभीर आपराधिक मामले : रजिया बेग

0
149

अस्तित्व टाइम्स

देहरादून। उत्तराखंड में महिलाओं के साथ दुष्कर्म और आपराधिक मामलो के बढ़ोतरी पर आप उपाध्यक्ष ,रजिया बेग ने एक बयान जारी करते हुए कहा, देवभूमि मे, पहले तो घरों के बाहर घटनाएं घटित होती थी, लेकिन अब घरों के अंदर तक दरिंदे घटनाओं को अंजाम देने में भी नहीं हिचक रहे हैं। आज प्रदेश की बीजेपी राज में, बहन बेटियां की सुरक्षा किसी चैलेंज से कम नहीं है। हाल में हुई घटनाओं को देखते हुए ,महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रही है।

आप उपाध्यक्ष ने कहा कि,रायपुर में दिव्यांग लड़की के साथ हुई घटना के बाद हरिद्वार में भी, 14 वर्षीय नाबालिग लडकी को, घर में अकेला पाकर उसके ही सगे रिश्तेदार ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद भले ही पुलिस में शिकायत जाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया हो, लेकिन उस मासूम के साथ हुई शर्मनाक घटना को आखिर कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है।

इसके अलावा विकासनगर कोतवाली क्षेत्र में भी ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है ,जहां तंत्र मंत्र के नाम पर एक 17 वर्षीय मासूम को हवस का शिकार बनाया गया, और घटना का खुलासा तब हो पाया जब युवती गर्भवती हो गई और अपराधी ने अपने कुकृत्य को छुपाने के लिए नाबालिग का गर्भपात कराने के लिए उसे दवा दे दी। जिसके बाद लडकी की तबीयत बिगडने पर पूरा मामला खुलकर सामने आया।

अपराधियों के हौसले देख कर लगता है उन्हें कानून व्यवस्था का कोई खौफ नहीं है। तभी तो नैनीताल के बेतालघाट में नाबालिक लड़की को तीन युवा अगवा कर जंगल में उसके साथ रात भर दुष्कर्म करते और सुबह बदहवासी के हालात में उसको हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए छोड़ कर भाग जाते हैं ।आप उपाध्यक्ष ने कहा,ये वो घटनाएं है जो सामने आ गई है। लेकिन ऐसी कई घटनाएं हैं जो प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रही और महिलाएं खुद को सुरक्षित नहीं समझ रही। ऐसे कई मामले भी हैं जहां, मासूमों के साथ रोज घटती हैं, लेकिन अपराधी उन्हें डरा धमका कर उन्हें खामोश कर देते है। देवभूमि में महिलाओं के साथ होने वाली इस घटना से ये तो साफ है कि त्रिवेंद्र राज मे सूबे के अपराधी लाॅ एंड ऑर्डर की परवाह ना करते हुए ऐसी शर्मनाक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं ।

आप उपाध्यक्ष ने कहा,सरकार को सूबे में महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाना होगा और महिलाओं के साथ ऐसे अपराध करने वालों को कठोर सजा का प्रावधान रखना चाहिए।

आप पार्टी ऐसी तमाम घटनाओं की घोर निंदा करती है ,और सरकार से यह मांग करती है ,कि जल्द से जल्द इस ओर ध्यान दिया जाए ,ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके और हमारी बहन बेटियां अपने आप को इस प्रदेश में सुरक्षित महसूस कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here