मीडियाकर्मियों को प्राथमिकता से लगाई जाए वैक्सीन: जिलाधिकारी

0
137

शादाब मलिक

सहारनपुर। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि सरकारी कर्मियों और मीडियाकर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड वैक्सीनेशन लगाई जाए। उन्होने कहा कि जनपद में वैक्सीनेशन की गति में तेजी लाई जाए और ग्रामीण क्षेत्रों में इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होने कहा कि वैक्सीनेशन सेन्टर पर सभी व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित कर ली जाएं जिससे लाभार्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडें। उन्होंने कहा कि यह सुनिशिचित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति बिना वैक्सीनेशन के वापिस न जाने पाए।

अखिलेश सिंह आज कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए विशेष जिला टाॅस्क फोर्स को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सत्र इस प्रकार से आयोजित किए जाएं की ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को कम से कम दूरी तय करनी पडे।

उन्होने कहा कि टीकाकरण के लिए वैक्सीनेशन स्थल चिन्हित कर उसका प्रचार-प्रसार कराया जाए जिससे अधिक से अधिक लाभार्थी टीकाकरण स्थल पर समय से पंहुचकर वैक्सीन लगवा सके। उन्होने कहा कि जनपदीय न्यायालय एवं सरकारी कार्यालयों में कार्यरत व्यक्तियों के लिए विशेष सत्र आयोजित कर शत-प्रतिशत लाभार्थियों को टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मियों को भी पहले से ही टीकाकरण किये जाने के स्थान के बारे में जानकारी उपलब्ध करा दी जाए। उन्होने कहा कि सूचना विभाग से समन्वय बनाकर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी टीकाकरण की तिथि को अंतिम रूप दे कर उसकी जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से सभी को दें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनोद कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 बी0एस0सोढी, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार सोनी, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी नकुड़ हिमांशु नागपाल, उप जिलाधिकारी बेहट दीप्ति देव, उप जिलाधिकारी देवबन्द राकेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी मंशाराम यादव तथा विशेष जिला टाॅस्क फोर्स के अधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here